रिवरफ्रंट घोटाले के तहत दूसरे दिन भी प्रदेश में कई जगह सीबीआई की छापेमारी।

मेरठ में IAS की ससुराल से मिला गोल्ड-डायमंड, हिसाब नहीं दे पाए परिजन, चीफ इंजीनियर के घर से मिली एक करोड़ की एफडी

रिवर फ्रंट डेवलपमेंट घोटाले में सीबीआई की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी है। 24 घंटे से की जा रही छापेमारी में 42 ठिकानों पर अफसरों और नेताओं के घर पर दस्तावेज तलाशे जा रहे हैं। सीबीआई ने छापों के दौरान अफसरों व उनके रिश्तेदारों के घर से नगदी व सोने-हीरे के गहने भी जब्त किए हैं।
छापेमारी में चार आईएस के रिश्तेदारों के नाम भी सामने आ रहे हैं। गोरखपुर में भाजपा विधायक राकेश बघेल के घर से सीबीआई ने दस्तावेजों के अलावा 5 लाख रुपए नगद भी बरामद किए हैं। विधायक इन पैसों का हिसाब नहीं दे पाए हैं।


मेरठ में सीनियर आईएएस के ससुराल में रिवर फ्रंट संबंधित घोटाले की जांच की जा रही है। वैदिक प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड ने इस रिवर फ्रंट में काम किया था। कंपनी के सीईओ हरपाल सिंह हैं। मेरठ में इसका मुख्य कार्यालय है। सीबीआई ने सीनियर आईएएस के रिश्तेदारों के घर से दस्तावेज बरामद किए हैं।
यहां से बरामद गोल्ड और डायमंड का सीबीआई ने हिसाब मांगा है। गहनों की खरीदी के बिल भी मांगे हैं। उत्तर प्रदेश के 5 इंजीनियरों से उनके घर से बरामद गोल्ड के दस्तवेज मांगे गए हैं।

सीबीआई की 24 घंटे से ज्यादा छापेमारी के दौरान यूपी के पूर्व चीफ इंजीनियर के घर से एक करोड़ से ज्यादा की एफडी के पेपर्स मिले हैं। इंजीनियर का परिवार इसका हिसाब नहीं दे पाया। सीबीआई की टीम ने उस एफडीआर और डॉक्यूमेंट को कब्जे में ले लिया है। सीबीआई के सूत्र बताते हैं कि एक करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी को पूर्व चीफ इंजीनियर ने अपनी पत्नी के नाम ट्रांसफर करवा रखा है।
अलीगढ़ में चीफ इंजीनियर काजिम अली के शिवालिक अपार्टमेंट स्थित आवास पर सीबीआई ने दबिश देकर वहां से कई अहम दस्तावेज बरामद किए हैं।
सीबीआई की रेड के दौरान यूपी के 5 इंजीनियर के घर से 75 रुपए लाख बरामद हुए हैं। सीबीआई की टीम के सूत्रों ने बताया कि 1 से घर से 25 लाख की रिकवरी हुई है और अन्य चार के घर से 50 लाख रुपए नगद मिले हैं। वे इसका सही-सही हिसाब नहीं बता पाए। उनके बैंक अकाउंट की डिटेल भी खंगाली जा रही है।


सीबीआई की 36 घंटे से छापेमारी जारी है। सीबीआई सूत्रों का कहना है कि 407 करोड रुपए के विभिन्न कार्यों में लापरवाही और घोटाले के दस्तावेज मिले हैं। सीबीआई की जांच में 16 प्रशासनिक अफसरों समेत 173 लोगों को आरोपी बनाया गया है।
इटावा में कांट्रैक्टर पुनीत अग्रवाल के सूने घर में सोमवार को सीबीआई ने ताला लगा दिया था। रात में पुनीत अपने परिवार के साथ जैसे ही घर पहुंचे सीबीआई ने उनकी मौजूदगी में घर में एंट्री की। देर रात तक उनसे पूछताछ की गई।
वहीं पुनीत के ड्राइवर की मानें तो पुनीत अपने परिवार के साथ पिछले 4 दिनों से हरिद्वार गया हुआ था और जब जानकारी मिली तो परिवार के साथ वापस इटावा आ गया जहां पर उनके वकील भी उनके साथ थे।
जब इस मामले पर मीडिया ने पुनीत अग्रवाल से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कहा अभी कुछ नही बोलना चाहते हैं।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *