लखनऊ नगर निगम की बड़ी उपलब्धि स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के सिटीजन फीडबैक में देश में सर्वोच्च स्थान को प्राप्त किया!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की टीम ऊंचे मनोबल और सकारात्मक ऊर्जा के साथ काम कर रही है जिसके परिणाम भी सामने आ रहे हैं प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नगर निगम ने लगातार एक और बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए देश के सबसे बड़े शहरों में पहले नंबर पर अपना नाम दर्ज करवाया है।

संयुक्ता भाटिया, महापौर, लखनऊ

महापौर संयुक्ता भाटिया और युवा आईएएस नगर आयुक्त अजय द्विवेदी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत सम्पूर्ण देश में चल रहे स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में सिटीजन फीडबैक में 15 जनवरी 2021 की सायं 6ः00 बजे तक के आकड़ो के अनुसार लखनऊ शहर द्वारा सर्वाधिक संख्या में सिटीजन फीडबैक दर्ज करते हुए देश में सर्वोच्च स्थान को प्राप्त कर लिया गया है।

गत दिवसो में त्वरित गत से फीडबैक दर्ज करते हुए लखनऊ शहर ने सूरत, भोपाल और विशाखापट्टनम शहरो को पीछे छोड़ते हुए उच्च स्थान प्राप्त किया है।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में भारत सरकार द्वारा पूरे देश में सिटीजन फीडबैक कराये जा रहे है जिसमे 15 जनवरी तक 177560 फीडबैक लखनऊ से प्राप्त किए जा चुके है जिससे प्रथम स्थान हासिल हुआ है और इसका पूरा श्रेय नगर निगम के कर्मचारियो को जाता है जिन्होंने दिन रात परिश्रम करके स्वच्छ सर्वेक्षण के सभी लक्ष्यों को पूरा किया एवं कार्यो/कर्तव्यो के बारे में शहरवासियों को भी जागरूक किया, फलस्वरूप लखनऊ की जनता द्वारा फीडबैक में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हुए सर्वेक्षण से सम्बन्धित सवालो का जवाब देकर सिटीजन फीडबैक में पूर्ण सहयोग किया जा रहा है।

लखनऊ नगर निगम के प्रयासों को देखते हुए पूर्ण विश्वास है कि लखनऊ नगर निगम सिटीजन फीडबैक में अपना प्रथम स्थान को बनाये रखेगा। लखनऊ शहर के नागरिको से अपील की गयी है कि वह निरन्तर अधिक से अधिक संख्या में स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के अंतर्गत फीडबैक दर्ज कराते रहे एवं लखनऊ शहर को सर्वोच्च स्थान पर बनाये रखने में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करें।

नागरिकगण अपना सकारात्मक सिटीजन फीडबैक दर्ज करने हेतु निम्नलिखित माध्यमों का उपयोग कर सकते हैः-

1- 1969 पर कॉल से।
2- गूगल प्ले स्टोर पर स्वच्छता एप (MoHUA) से
3- वेबसाइट https://swachhsurvekshan2021.org/CitizenFeedback से

रिपोर्ट – ब्यूरो लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *