लखनऊ: माफिया मुख्तार अंसारी को फायदा पहुंचाने वाले इंजीनियरों व अफसरों की तलाश गृह विभाग ने की शुरुआत।

लखनऊ – माफिया मुख्तार अंसारी को फायदा पहुंचाने वाले लखनऊ विकास प्राधिकरण के इंजीनियरों व अफसरों की तलाश गृह विभाग ने की शुरू।
गृह विभाग ने एक नोटिस जारी कर कहा है कि आप 2007 से लेकर 2017 तक डाली बाग में तैनात रहे है उन इंजीनियरों व अफसरों के नाम बताइए जिनकी तैनाती के दौरान मुख्तार अंसारी को फायदा पहुंचा था आपको बता दें कि माफिया मुख्तार अंसारी को व उनके रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाने वाले लखनऊ विकास प्राधिकरण के इंजीनियर व अफसरों तलाश शुरू हो गई है। एलडीए के उन इंजीनियरों व अफसरों को की तलाश शुरू हो गई है जिन्होंने अवैध निर्माणों को वैध बनाने की साजिश में मुख्तार अंसारी का साथ दिया था।
गृह विभाग ने एलडीए से उन सभी अफसरों व इंजीनियरों की सूची मांगी है जो साल 2007 से लेकर के 2017 तक डालीबाग इलाके में अवैध निर्माण रोकने के लिए तैनात रहे हैं।


आपको बता दें कि डालीबाग में गाटा संख्या 93 सरकारी जमीन है और आरोप है कि मुख्तार अंसारी के बेटे व अन्य उनके रिश्तेदारों ने इस जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण कर लिया और जो लखनऊ विकास प्राधिकरण के इंजीनियर व अफसर है उन्होंने माफिया मुख्तार अंसारी का साथ दिया।
डालीबाग में मुख्तार अंसारी के नाम पर करीब आठ हजार वर्ग फिट का मकान है। एलडीए की सूत्रों की माने तो पहले बिना नक्शा पास कराए मकान बनवाया गया था तथा बाद में जुगाड़ से नक्शा पास कराया गया था।
गाटा संख्या 93 की सभी खातेदारी निरस्त होने के बाद एलडीए यहां की बाकी अवैध निर्माणों पर कार्यवाही नहीं सका। ऐसे में अब गृह विभाग के विशेष सचिव आरपी सिंह ने एलडीए बोर्ड के अध्यक्ष और मंडल आयुक्त रंजन कुमार से मामले की पूरी रिपोर्ट तलब की है।
इस पत्र के मुताबिक गाटा संख्या 93 पर पास किए गए मानचित्र जिम्मेदारों की तलाश और माफिया मुख्तार अंसारी को फायदा पहुंचाने वाले इंजीनियरों अफसरों को तलाश जारी है।

रिपोर्ट – आरडी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *