लॉक डाउन में दी गई छूट, लेकिन जानिए पीएम मोदी ने जोड़ी क्या बड़ी बात?

रिपोर्ट – आराधना शुक्ला

देशभर में लॉक डाउन में व्यापक छूट दे दी गई है बल्कि यह कहा जा रहा है कि देश को अनलॉक कर दिया गया है।

1 जून से ही लगभग पूरे देश में यातायात खोल दिया गया है रेल सेवाओं में भी विस्तार हो रहा है और धीरे-धीरे हवाई उड़ानों अभी खोला जा रहा है बाजार शॉपिंग मॉल भी खोले जा रहे हैं इसके साथ ही देश में तेजी से कोरोनावायरस का संक्रमण भी फैलता जा रहा है और प्रभावित लोगों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।

इससे यह साफ है कि भले ही लोक डाउन में छूट दी जा रही है लेकिन कोरोना का खतरा भारत में कम नहीं हुआ है बल्कि बढ़ता ही जा रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता के नाम अपने संबोधन में एक खास बात कही है, उन्होंने कहा है कि अर्थव्यवस्था को आम जनता के लिए खोला जा रहा है जिससे लोगों को परेशानियां ना उठानी पड़े और लोग अपना सामान्य जीवन जी सकें।
लेकिन उन्होंने यह भी कहा है कि अब पहले से भी ज्यादा होशियार रहने की ज़रूरत है, 2 गज की दूरी फेस कवर सैनिटाइजेशन का गंभीरता से पालन करना जरूरी है। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण से जनता और सरकार मिलकर लड़ रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कोरोनावायरस एक बड़ी चुनौती है  सरकारी तंत्र समाज आम जनता एक दूसरे का हाथ पकड़कर साथ साथ चल रहे हैं और साथ-साथ इस चुनौती का सामना कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि अनुशासन और समझदारी से इस भयंकर चुनौती को पराजित किया जाएगा। यह बात उन्होंने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में कही।

लॉक डाउन में रियायत दे दी जाने की कई राज्यों ने मांग की थी जिससे छोटे कारोबारियों और गरीबों को बेरोजगारी का शिकार ना होना पड़े। लॉक डाउन को खोलें जाने से छोटे दुकानदारों कारोबारियों विक्रेताओं को राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *