वाराणसी: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने संकट मोचन के दरबार में टेका मत्था।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव तीन दिन के पूर्वांचल दौरे पर हैं, इस क्रम में आज पहले दिन सुबह 11 बजे के करीब बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे. वहां से जौनपुर के लिए रवाना हुए .जौनपुर में सपा कार्यकर्ताओं से मिले और निजी कार्यक्रम में भी शामिल हुए। कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद वाराणसी के संकट मोचन मन्दिर पहुँचे। वहां उन्होंने संकट मोचन के दरबार मे मत्था टेका. महंत प्रोफेसर विश्वम्भरनाथ से मुलाकात की। दर्शन-पूजन के बाद महंत जी और उनके अनुज प्रो. विजयनाथ मिश्र ने अखिलेश यादव को मन्दिर का परिक्रमा करवाया। पूर्वांचल के तीन दिवसीय दौरे का गुरुवार पहला दिन था।

करीब 45 मिनट तक मंदिर में रुके अखिलेश यादव ने मन्दिर की महत्ता के साथ ही संकटमोचन मन्दिर संगीत समारोह के बारे में जानकारी ली। महंत जी ने अखिलेश यादव को याद दिलाया कि विरोध के बाबजूद जब गजल गायक गुलाम अली मंदिर आ रहे थे तो अपने ही उन्हें राजकीय अतिथि का दर्जा दिया था। इस दौरान वह मंदिर में स्थापित अखाड़ों के बारे में जाना तो वह अखाड़ा देखने पहुंच गए। वहां उपस्थित पहलवानों से वह मिले, कहा अब कहा अखाड़े सुरक्षित है? महंत जी ने काशी के अखाड़ों के महत्व को भी बताया। अखाड़े में ही महंत जी ने अखिलेश यादव को हनुमान जी की पेंटिंग भेंट की।

उधर अखिलेश यादव के मंदिर पहुंचने की खबर मिलते ही शाम से मन्दिर पर सपा कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ने लगी थी। बजरंगबली के दरबार में अखि‍लेश यादव का स्‍वागत जय श्री राम और हर हर महादेव के जयघोष के साथ हुआ।

दर्शन पूजन के बाद वाराणसी अखिलेश यादव वाराणसी के निजी होटल में रुके. जहां कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ है।

रिपोर्ट – पुरुषोत्तम सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *