विधानसभा के सामने फायरिंग, दरोगा की मौत, अधिकारी जांच में जुटे!

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एक के बाद एक होने वाली आपराधिक घटनाओं को लेकर सुर्खियों में रहती है।

आज एक बड़ी घटना से सरकारी महकमों में हड़कंप मच गया जब विधानसभा की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात दरोगा निर्मल कुमार चौबे की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई।

घटना के बाद पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और दरोगा को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन सिविल अस्पताल पहुंचने में डॉक्टरों ने दरोगा की जान बचाने की कोशिश की लेकिन डॉक्टरों का प्रयास विफल रहा और उन्होंने दम तोड़ दिया।

मामला संदिग्ध है अभी कोई भी स्पष्ट जानकारी देने की स्थिति में नहीं है, हालांकि पुलिस अधिकारियों का दावा है कि दरोगा को उनकी अपनी ही सर्विस पिस्टल से गोली लगी है। कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि दरोगा मानसिक रूप से परेशान थे इस वजह से उन्होंने खुद को गोली मार ली।

लेकिन बड़ा सवाल यह है कि दरोगा के साथ कई और पुलिसकर्मी भी ड्यूटी पर मौजूद थे और गोली दरोगा के सीने में लगी है, ऐसे में कोई भी साथी उन्हें इस वारदात को अंजाम देते हुए देख नहीं पाया ?

फिलहाल पुलिस विभाग के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच की जा रही है मामले की जांच के बाद ही सही तथ्य सामने आ पाएंगे अभी तक अनुमानों के आधार पर ही ज्यादातर बातें कहीं जा रही है।

रिपोर्ट – ब्यूरो लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *