सीतापुर : क्लीनिक में घुसकर डॉक्टर की हत्या।

सीतापुर में युवक ने दिनदहाड़े तलवार से पहले डॉक्टर के हाथ काटे, फिर गर्दन और सिर पर किया वार, हत्यारा गिरफ्तार।


सीतापुर के हरगांव थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े एक युवक ने क्लीनिक में घुसकर डॉक्टर की हत्या कर दी। हत्यारे ने तलवार से वार कर उनकी गर्दन पर ताबड़तोड़ वार किये साथ ही डॉक्टर का हाथ काट कर अलग कर दिया, जिससे डॉक्टर की मौके पर ही मौत हो गई है। बेटे को बचाने आये डॉक्टर के पिता पर भी हमला हुआ है। पुलिस पिकेट से कुछ दूरी पर हुई इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है।

पुलिस ने मौके से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को आशंका है कि हत्या जमीन के पैसे के लेनदेन को लेकर की गई है। मामले को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया है।
घटना हरगांव थाना क्षेत्र के कस्बा मुद्रासन की है। यहां के निवासी मुनेंद्र वर्मा पुत्र गजोधर वर्मा कस्बे में ही मां कमला चिकित्सालय नाम से एक क्लीनिक चलाते है। मिली जानकारी के मुताबिक, यहां का ही निवासी अच्छे लाल आज दिनदहाड़े एक तलवार लेकर क्लीनिक पर पहुंच गया और जब तक डॉक्टर कुछ समझ पाते तब तक दबंग ने हमला कर दिया। तलवार के हमले से जान बचाने के उद्देश्य से डॉक्टर क्लीनिक के बाहर तो दबंग ने उस पर तलवार से ताबड़तोड़ कई प्रहार कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

इस हमले में डॉक्टर को बचाने पहुंचे उसके पिता गजोधर पर भी आरोपी ने तलवार से हमला कर दिया, जिससे वह भी घायल हो गए। दबंग के हमले में डॉक्टर का एक हाथ कटकर अलग हो गया। पुलिस पिकेट से कुछ दूरी पर हुई वारदात से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।
मृतक मुनेंद्र वर्मा आयुर्वेदिक डॉक्टर थे। हरगांव क्षेत्र में वह मरीजों को देखते थे। उन्होंने मकान में ही क्लीनिक बना कर रखी है। पुलिस को आरोपी से शुरूआती जांच में पता चला है कि 2 साल पहले मृतक के पिता गजोधर ने आरोपी अच्छे लाल के पिता से जमीन खरीदी थी। यह वही जमीन है जिस पर क्लीनिक बना हुआ है।

आरोपी अच्छे लाल का कहना है कि रजिस्ट्री के समय कुछ रूपये बाकी रह गए थे। जिसे लेने वह डॉक्टर की क्लीनिक पर जाता था। जहां डॉक्टर उसे इकठ्ठा रूपये न देकर कभी हजार कभी 500 रूपये देता था। इसे लेकर उसकी कई बार मृतक मुनेंद्र से कहासुनी भी हुई थी। जबकि मृतक के पिता गजोधर का कहना है कि हमने रजिस्ट्री के समय पूरा रुपया दिया था लेकिन आरोपी जब तब पैसे मांगने आया करता था।
डॉ मुनेंद्र के कम्पाउण्डर शाबान ने बताया कि घटना से पहले डॉक्टर ने मुझसे पानी मांगा था। मैं उन्हें पानी देकर क्लीनिक से बाहर मेडिकल स्टोर पर जाने लगा तो एक दम से डॉक्टर की आवाज आई कि कोई मुझे बचा लो। क्लीनिक में डॉक्टर के पिता भी मौजूद थे। उन्होंने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने उन पर भी हमला कर दिया। जान बचाने के लिए डॉक्टर बाहर आ गए।

हमने हत्यारे पर ईंट पत्थर भी चलाये लेकिन वह तलवार से डॉक्टर को मारता रहा। आसपास खड़े लोगों से हमने मदद भी मांगी लेकिन कोई सामने नहीं आया। उसके हाथ में 6 फीट की तलवार थी।
सीतापुर में डॉक्टर की नृशंस हत्या पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ‘कातिलाना हमले की दुर्दांत घटना से प्रदेश भयभीत है’। यही नहीं उन्होंने लिखा है कि यह घटना भाजपा सरकार में अपराधियों के बेखौफ हौसले को दर्शाता है।
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि घटना के पीछे एक जमीन को लेकर हुए लेन देने का मामला सामने आ रहा है। पुलिस हर पहलू की गहनता से छानबीन कर रही है। एसपी सहित भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *