सीतापुर : बाढ़ को लेकर सतर्क हुआ प्रशासन, जिलाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर जाना व्यवस्थाओं का हाल।

सीतापुर – बाढ़ को लेकर अभी से ही सतर्क हुआ जिला प्रशासन वहीं जिलाधिकारी विशाल भरद्वाज ने बाढ़ को लेकर संभावित बाढ़ पूर्व तैयारी के कार्यक्रम में वर्तमान में चल रही बांध परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।
उनके द्वारा जनपद सीतापुर के शारदा नदी पर तहसील लहरपुर के रतौली ग्राम समूह एवं तहसील बिसवां के जेठपुरवा ग्राम समूह में चल रही बाढ़ परियोजनाओं का निरीक्षण किया गया।
उनके द्वारा बाढ़ राहत शिविरों का भी निरीक्षण किया गया। इसके साथ ही जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज से निर्देश देते हुए कहा कि सभी कार्य शीघ्रता से पूर्ण किए जाएं। इसके साथ ही बाढ़ राहत शिविरों में पूर्ण तैयारी रखने हेतु उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया है।


इन परियोजनाओं के बन जाने से शारदा नदी के किनारे कृषि योग्य भूमि, घरों को नदी के कटाव से एवं आबादी को सुरक्षित किया जा सकेगा।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान से समस्याओं की जानकारी के साथ-साथ यह भी जानकारी ली कि कि बांध किन प्रयासों से और भी बेहतर किया जा सके ताकि बार से किसी भी प्रकार का कोई नुकसान ना हो तथा लोगों को सुरक्षित किया जा सके।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सड़कों को जल्द से जल्द ठीक किया जाए, ताकि लोगों को आवागमन में किसी भी प्रकार की कोई असुविधा ना हो।
उन्होंने ग्राम प्रधानों को निर्देश दिए कि गांव वालों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।
इसके साथ ही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत राशन वितरण के विषय में भी जानकारी ली तथा इस संबंध में संबंधित अधिकारी को कड़े निर्देश दिए कि राशन वितरण का कार्य समय से सुनिश्चित किया जाए।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *