हरदोई:- शाहजहांपुर के रहने वाले पिता पुत्र की खेत करंट लगने से हुई मृत्यु।

हरदोई के पचदेवरा थाना क्षेत्र के ग्राम भाहपुर सपहा में गन्ने के खेत में करंट लगने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही परिजनो में कोहराम मच गया। देखते ही देखते घटनास्थल पर भीड़ एकत्र हो गई। पिता पुत्र शाहजहांपुर जनपद के अल्लागंज थाना क्षेत्र के रहने वाले है।

शाहजहांपुर जनपद के अल्लाहगंज के ग्राम धर्मपुर पिंडरिया के मजरा पांडेय की मड़ैया निवासी टुल्लू उर्फ सुल्तान खेती-बाड़ी करते थे। स्वजन ने बताया कि टुल्लू का पुत्र गोविंद कुपोषित था। उन्हें एक बाबा ने बताया था कि बच्चे को गन्ने के खेत में खड़ा कर नहला दो, जिससे उसका कुपोषण दूर हो जाएगा।

रविवार सुबह टुल्लू अपने पुत्र को लेकर पास के गांव भाहपुर सपहा पहुंचे, जहां धर्मपाल के खेत में गन्ने की फसल थी। गन्ने की फसल में करंट दौड़ रहा था, जिसकी चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई। धर्मपाल सुबह जब खेत पहुंचे तो शवों को पड़े देखा। इसके बाद उन्होंने दोनों शवों को खेत से निकाल कर बाहर कर दिया। देखते ही देखते मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई और टुल्लू के परिजन भी मौके पर पहुंच गए और कोहराम मच गया।

घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया और खेत में करंट प्रवाहित करने वाले धर्मपाल और उसके पुत्र चीनू को हिरासत में ले लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।एएसपी अनिल यादव ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *