हिंदू विरोधी फिल्मकार और लेखकों के ‘तांडव” का षड्यंत्र बहुत पुराना, पहली बार गंभीर हुई सरकार!

मुगल और ब्रिटिश काल से ही हिन्दुओं को भ्रमित कर उन्हें आपस में लड़ाने और उन को अपमानित करने के लिए झूठे और घटिया किस्से कहानियों को प्रचारित प्रसारित करवाने का शगल रहा है।

प्रारंभिक दौर में विदेशों से आए मुगलों ने हिंदुओं को आपस में लड़ाने और आसानी से उनके ऊपर शासन करने हिंदू संस्कृति के विनाश के लिए विभाजनजनकारी नीतियों और झूठे प्रचार प्रसार का सहारा लिया और उसके बाद अंग्रेजों ने भी ऐसी ही रणनीति के आधार पर भारत वासियों को लंबे समय तक गुलाम बनाया गया।

लेकिन स्वतंत्र भारत में भी हिंदू विरोधी गतिविधियों को लेकर सरकारों ने गंभीरता नहीं दिखाई और हिंदू विरोधी संगठनों को सरकारी तंत्र का समर्थन मिलता रहा और इसकी वजह दे रही थी विदेशी धन से संचालित तमाम संगठन भारत में धर्म परिवर्तन के बड़े-बड़े अभियान चला रहे हैं और इसके लिए सीधे-साधे हिंदुओं को उनके धर्म और संस्कृति के प्रति गुमराह करना उन्हें आपस में लड़ाना उनके बीच जातिवाद को फैलाना उनके लिए प्रमुख हथकंडे रहे हैं।

हालांकि पहली बार सरकारी तंत्र हिन्दुओं के सुनियोजित नुकसान पर गंभीरता दिखा रहा है।

मनोरंजन के नाम पर हिन्दुंओं का अपमान करने वालों पर योगी सरकार ने केस करा दिया है।पिछली सरकारों की मूक सहमति से फिल्मों में हिन्दूव का अपमान लगातार होता रहा। वेब सीरीज तांडव के निर्माता, निर्देश,लेखक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।अमेजन प्राइम की इंडिया हेड के खिलाफ भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। हिन्दू देवी, देवताओं का फिल्म में वेब सीरीज में मजाक उड़ाया गया है।देवी, देवताओं और हिन्दूे धर्म पर फिल्मी में की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से पूरे देश में नाराजगी है।

फिल्म और मनोरंजन के नाम पर हिन्दू धर्म और देवी, देवताओं का अपमान करने वालों से सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं। वेब सीरीज तांडव में देवी,देवताओं का मजाक बनाने और अपमानजनक टिप्पीणी करने वालों को योगी सरकार कड़ा सबक सिखाने जा रही है। सीएम के सख्तो रुख को देखते हुए पुलिस ने तांडव वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक और लेखक के साथ अमेजन प्राइम वीडियो के संचालकों पर भी शिकंजा कस दिया है।

पिछली सरकारों की मूक सहमति के कारण फिल्मों में हिन्दू धर्म का अपमान और मजाक बनाने की साजिश पर योगी सरकार ने डंडा चला दिया है।लखनऊ पुलिस ने वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर,प्रोड्यूसर हिमांशू कृष्णब मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

अमेजन प्राइम वीडियो की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। धर्म के अपमान पर बढ़ते जनाक्रोश और मुख्य मंत्री के तेवर को देखते हुए लखनऊ पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की तैयारी शुरू कर दी है। फिल्म और मनोरंजन के नाम पर हिन्दू धर्म और देवी देवताओं को अपमानित करने वालों की अब खैर नहीं है। योगी सरकार हिन्दुपओं को अपमानित करने वालों के खिलाफ सख्त‍ कार्रवाई शुरू करने जा रही है। तांडव वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक और अमेजन प्राइम वीडियो के संचालकों पर मुकदमे के साथ मुहिम का आगाज हो गया है।

तांडव वेब सीरीज में हिन्दू देवी, देवताओं को बेहद विद्रूप ढंग से प्रस्तुेत करने के साथ ही उन्हेंव अमर्यादित और निम्न संवाद बोलते भी दिखाया गया है। वेब सीरीज के जरिये धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचाने की साजिश की गई है। वेब सीरीज में जातीय विद्वेष फैलाने वाले संवादों के साथ ही भारत के प्रधानमंत्री जैसे गरिमामय पद को लेकर भी अपमानजनक और अशोभनीय चित्रण प्रस्तुात किया गया है। फिल्म में महिलाओं को अपमानित करने वाले सीन भी प्रमुखता से शामिल किए गए हैं।

पूरे मामले को लेकर योगी सरकार ने आक्रामक रुख अपनाते हुए आरोपियों के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। गौरतलब है कि फिल्म और मनोरंजन के नाम पर हिन्दू धर्म को अपमानित किए जाने पर पिछली सरकारों की मूक सहमति ने देवी देवताओं का मजाक बना कर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने वाले फिल्म निर्माताओं का मनोबल बढ़ा दिया था। लेकिन योगी सरकार ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्तक कार्रवाई कर सबक सिखाने के निर्देश पुलिस को दिए हैं। हिन्दू धर्म को आहत करने वाले सीन फिल्म में जबतक रहेंगे तब तक योगी सरकार का डंडा चलता रहेगा। योगी सरकार के एक्शन से देश में खुशी की लहर है।

रिपोर्ट – आनंद मिश्रा,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *