*अयोध्या : 18 दिनो से लापता घर का इकलौता बेटा, पुलिस लापरवाह ,परिजन बेहाल। THE INDIAN OPINION*



अयोध्या जनपद के महाराजगंज थाना क्षेत्र के माया बाजार निवासी अखिलेश पांडे का एकलौता पुत्र अंशुमान पांडे उम्र लगभग 18 वर्ष पिछले कई दिनों से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता है।

परिवार को संदेह है कि गांव में रहने वाले एक तांत्रिक ने उसे अपनी साजिश का शिकार बनाया है। पीड़ित परिवार अपने इकलौते बेटे की तलाश में दर-दर की ठोकरे खा रहा है और कई बार पुलिस अधिकारियों से कार्यवाही की गुहार लगाए जाने के बावजूद पुलिस ने मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की।

अंशुमान पांडे नाम का यह बालक हाफ पेंट और टीशर्ट में किसी काम से गांव में ही निकला था, परिजनों का आरोप है कि गांव में रहने वाले एक तांत्रिक की भूमिका शुरू से ही उनके परिवार को लेकर संदेहास्पद बनी हुई है और वह उनके परिवार के खिलाफ षड्यंत्र किया करते हैं।

परिजनों ने इस बात की सूचना पुलिस को भी दी है लेकिन पुलिस ने आरोपी तांत्रिक के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। इस मामले में पुलिस की ढिलाई के चलते कई दिन बीतने के बाद भी लापता किशोर का कोई सुराग नहीं लग सका है।

घर के इकलौते बेटे के गायब होने के चलते परिवार में हाहाकार मचा हुआ है बच्चे की मां बेसुध है और पिता उसकी तलाश में सारा सारा दिन अलग-अलग इलाकों में घूम रहा है।

इस मामले में अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से भी प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई गई परिजनों ने कई बार थाने और पुलिस क्षेत्राधिकारी से भी संपर्क किया, लेकिन परिणाम शून्य रहा। अयोध्या पुलिस की संवेदनहीनता से परेशान परिजनों ने डीजीपी मुख्यालय को भी प्रार्थना पत्र देकर अयोध्या पुलिस की लापरवाही की शिकायत की है।

रिपोर्ट – द इंडियन ओपिनियन