बाराबंकी: देवा पुलिस द्वारा पीर अली हत्याकाण्ड का सफल अनावरण, 02 अभियुक्त गिरफ्तार ।

बाराबंकी।बीते 25 जनवरी को वादी आमिर अली पुत्र स्व0पीर अली निवासी बरेठी थाना देवा बाराबंकी द्वारा लिखित सूचना दी गयी कि उसके पिता की दिनांक-24/25.01.2020 की रात्रि में धार दार हथियार से गला व सिर काट कर अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या कर दी गयी है । इस सूचना के आधार पर थाना देवा पर मु0अ0सं0-33/2020 धारा 302 भादवि पंजीकृत किया गया था ।

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा उक्त घटना के अनावरण हेतु अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी नगर के पर्यवेक्षण में पुलिस टीम का गठन किया गया तथा घटना के शीघ्र अनावरण हेतु निर्देश दिया गया था । जिसके क्रम में गठित पुलिस टीमों द्वारा घटना से सम्बन्धित भौतिक/डिजिटल साक्ष्य एकत्रित किया गया । आज थानाध्यक्ष देवा प्रकाश चन्द्र शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई।टीम द्वारा अभिसूचना को विकसित करते हुए पर्याप्त साक्ष्य मिलने पर घटना कारित करने वाले अभियुक्त इसरार पुत्र मजीद और मजीद पुत्र हसनू निवासीगण बरेठी थाना देवा जनपद बाराबंकी को ग्राम बरेठी से समय गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त से पूछताछ व साक्ष्य संकलन से प्रकाश में आया कि अभियुक्त मजीद तीन भाई थे, जिसमें से एक भाई आशिक अली की शादी नही हुई थी,दूसरे भाई फकीरे की शादी हुई थी किन्तु शादी के एक वर्ष बाद तलाक हो गया था । दोनों भाईयों के देहान्त होने के बाद उनकी जमीन अभियुक्त मजीद के नाम आ गयी।फकीरे के कथित पुत्र पुतान जो मल्हौर लखनऊ में रहते थे,ने अपने कथित पिता फकीरे के हिस्से की जमीन प्राप्त करने हेतु मा0 न्यायालय में मजीद के विरूद्ध वाद दायर किया है, जो विचाराधीन न्यायालय है।मृतक पीर अली का साढ़ू का लड़का रसीद भी मल्हौर में रहता है जो अपने साथियों के साथ पीर अली के घर आता-जाता रहता था।अभियुक्त मजीद व इसरार को यह शंका बनी रहती थी कि पीर अली ही परिवार का सबसे बड़ा है अगर यह पुतान के पक्ष में गवाही दे देगा तो मेरी करोड़ों की जमीन चली जायेगी । इसी बात को लेकर पीर अली को रास्ते से हटाने के लिए अभियुक्तगणों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से दिनांक-24/25.01.2020 की रात्रि को पीर अली की बांके से गला व सिर काट कर हत्या कर दी ।

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा उत्साहवर्धन हेतु घटना के सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम को 10,000/-रूपये से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी ।

पुलिस टीम में थानाध्यक्ष श्री प्रकाश चन्द्र शर्मा,उ0नि0 धर्मेन्द्र नाथ मिश्रा,हे0का0 माता बदल, हे0का0 राजेश तिवारी,का0 गौरव कुमार थाना देवा जनपद बाराबंकी शामिल रहे।

रिपोर्ट – प्रदीप कुमार पांडे/सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *