बाराबंकी: विकासखंड फतेहपुर के ग्राम नन्दरासी में कांग्रेस द्वारा आयोजित हुई किसान पंचायत।

बाराबंकी। भाजपा सरकार काले कृृषि कानूनों के सहारे देश के अन्नदाता के खेत को पूंजीपतियों के हाथों गिरवी रखने का षडयंत्र कर रही है। मंडिया खत्म होते ही अनाज, सब्जी, मंडी में काम करने वाले लाखो करोड़ों मजदूरों, आढ़तियों, मुनीम, ढुलाईदारों, ट्रांसपोर्टरों की रोजी-रोटी और अजीविका खत्म हो जायेगी। अन्नदाता इस हकीकत को समझें देश में कृृषि उपज मंडी व्यवस्था खत्म करने का सबसे बड़ा नुकसान किसान, खेतीहर मजदूर को होगा और सबसे बड़ा फायदा मुट्ठी भर पूंजीपतियों को होगा।

उक्त उद््गार आज विकास खण्ड फतेहपुर के ग्राम नन्दरासी में आयोजित किसान पंचायत में संगठन सृृजन अभियान के प्रदेशीय जनपदीय प्रभारी करम राज यादव ने किसानों को सम्बोधित करते हुये व्यक्त किये किसान पंचायत का आयोजन फतेहपुर विकास खण्ड के अध्यक्ष इन्दे्रश कुमार वर्मा तथा अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मो0 मोहसिन ने किया।


संगठन सृृजन अभियान के जनपदीय प्रभारी करमराज यादव ने किसानों से रूबरू होते हुये कहा कि देश की मोदी सरकार किसानों को गुमराह कर रही है जो कृृषि सम्बन्धी तीन काले कानून का देश की सबसे बड़ी पंचायत में संघीय ढांचे का उल्लंघन कर, संविधान को दर किनार करके बहुमत के आधार पर मोदी सरकार ने पारित करा लिया है वह देश के अन्नदाता के साथ धोखा है आज इन काले कृृषि कानूनों को वापस लिये जाने के लिये महीनों से देश का किसान राजधानी दिल्ली की सीमा को घेर का बैठा है। कानूनों की वापसी की मांग करते हुये सैकड़ों किसानों की जान चली गयी है लेकिन सरकार किसान की आवाज सुनने को तैयार नहीं है आज हम अपने केन्द्रीय नेतृृत्व के निर्देश पर आपको इन किसान कानूनों की हकीकत बताने आये है कि भाजपा सरकार आपके सपनों से खेलकर आपकी जमीन पूंजीपतियों के द्वारा हथियाने का षडयंत्र रच रही है आज आप एकजुट होकर किसान कानूनों को वापस करने की आवाज उठाये।

कांग्रेस अध्यक्ष मो0 मोहसिन ने किसानों से रूबरू होते हुये कहा कि देश की भाजपा सरकार तीन काले कानूनों के माध्यम से देश की हरित क्रान्ति को हराने की साजिश कर रही है और किसानों को पूंजीपतियों के सामने अपनी ही जमीन पर मजदूरी कराने का घृृणित षडयंत्र कर रही है जिसे कांग्रेस पार्टी मूक दर्शक बन कर  नहीं देख सकती है इसलिये केन्द्रीय नेतृृत्व के निर्देश पर सम्पूर्ण प्रदेश मे 10 दिन का विशेष किसान पंचायत का कार्यक्रम चलाकर काले कृृषि कानूनों की हकीकत से इस प्रदेश के अन्नदता को वाकिफ कराने का काम कांग्रेस पार्टी कर रही है आज उसकी शुरूआत हम विकास खण्ड फतेहपुर से कर रहे है। ब्लाक स्तरीय किसान पंचायत का कार्यक्रम 22 फरवरी तक चलेगा इन किसान पंचायतो में हम आपको समझाना चाहते है कि जब सरकार इन काले कानूनों के सहारे स्टाक की सीमा खत्म कर देगी तो आप ही सोचो कि जमाखोरों और काला बाजारी करने वालों को असीमित अनाज खरीद कर कमी दर्शाकर उपभोक्ता को लूटने की पूरी आजादी होगी। विकास खण्ड फतेहपुर की आयोजित किसान पंचायत को मुख्यरूप् से कांग्रेस उपाध्यक्ष गौरी देवी,आदर्श पटेल ने सम्बोधित किया।

रिपोर्ट–सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *