श्रीकृष्णजन्मभूमि हेतु हिंदू सेना के नेता मनीष यादव का धर्मयुद्ध, सर्वे कमिश्नर नियुक्त करने की याचिका दाखिल!

द इंडियन ओपिनियन, मथुरा

एक तरफ वाराणसी के काशी ज्ञानवापी परिसर की जांच पड़ताल और वहां हिंदू मंदिर होने से संबंधित कार्रवाई को लेकर पूरे देश में चर्चाओं का माहौल बना हुआ है दूसरी तरफ मथुरा स्थित कृष्ण जन्मभूमि के निकट स्थित ईदगाह परिसर परिसर में भी कृष्ण जन्मभूमि से संबंधित साक्ष्य होने को लेकर सिविल कोर्ट में मुकदमा दाखिल हो गया है जिस के क्रम में सर्वे कमिश्नर नियुक्त करके कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से लगे हुए ईदगाह के विधिवत जांच-पड़ताल (फोटोग्राफी वीडियोग्राफी) कराने की मांग की जा रही है।

हिंदू सेना संगठन के राष्ट्रीय संयोजक सोशल वर्कर मनीष यादव ने बताया कि उन्होंने न्यायालय में आवेदन देकर मांग किया है कि कथित ईदगाह और मस्जिद में हिंदू संस्कृति के कई अवशेष और चिन्ह स्पष्ट दिखाई पड़ते हैं जिससे यह प्रतीत होता है कि श्री कृष्ण जन्मभूमि पर अवैध कब्जा करके इस्लामिक भवन का निर्माण कालांतर में कराया गया था ।

उन्होंने न्यायालय से आग्रह किया है कि शीघ्र इन का सर्वे कराया जाए (फोटोग्राफी वीडियोग्राफी) माध्यम से सभी साक्ष्यों को संकलित किया जाए अन्यथा जिससे विपक्षी साक्ष्यों को नष्ट कर सकते हैं ।

उन्होंने इस कार्रवाई को आवश्यक बताया जिसे उन्हें और हिंदू समाज के अन्य लोगों को न्याय मिल सके और सच्चाई देश के लोगों के सामने आ सके ।

इस मामले में कुछ दिनों पूर्व माननीय उच्च न्यायालय के द्वारा भगवान श्रीकृष्ण विराजमान व अन्य की याचिका पर सुनवाई करते हुए श्री कृष्ण जन्म भूमि से संबंधित सभी मुकदमों को 4 माह के अंदर विधिक गुणवत्ता के आधार पर निस्तारित करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.