देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को फिर से दहलाने की साजिश की जा रही,ट्रैफिक पुलिस को पाकिस्तानी नंबर से आया मैसेज-

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को फिर से दहलाने की साजिश की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई की ट्रैफिक पुलिस को एक वाट्सऐप मैसेज मिला है, जिसमें 26/11 जैसे हमले की धमकी दी गई है। मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को पाकिस्तान से आए एक धमकी भरे मैसेज के बाद पुलिस पड़ताल कर रही है। पाकिस्तान के वॉट्सऐप नंबर से धमकी देते हुए कहा गया है कि मुंबई पर दोबारा 26 नवंबर 2008 जैसा आतंकी हमला किया जाएगा।

मैसेज में कहा गया है कि अगर उसकी लोकेशन ट्रेस करोगे तो वो भारत के बाहर का दिखाएगा और धमाका मुंबई में होगा। धमकी में कहा गया है कि हमारे 6 लोग हैं जो भारत में जो इस काम को अंजाम देंगे। हम लोगों का कोई ठिकाना नहीं है। इसमें अजमल कसाब के बारे में भी कुछ बातें लिखी गई हैं। साथ ही उदयपुर के कन्हैयालाल मर्डर का भी जिक्र है, जिसमें सर तन से जुदा वाली बात कही गई है। इनके अलावा सिद्धू मूसेवाला और अमेरिका में हुए हमले का भी जिक्र किया गया है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस संबंध में केंद्रीय जांच एजेंसियों को भी सूचित किया गया है और जांच में एटीएस भी शामिल हुई है। गुरुवार को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में अरब सागर से एक संदिग्ध नाव में तीन एके-47 राइफल मिली थी। पुलिस के मुताबिक समुंदर में दो संदिग्ध बोट थी। जिसमें से एक नाव में एके-47 राइफल और विस्फोटक बरामद हुए थे। जबकि दूसरी नाव में कुछ दस्तावेज बरामद हुए थे। एके-47 और संदिग्ध नाव मिलने की वजह से पुलिस ने पूरे जिले में हाई अलर्ट घोषित किया था।

बात दें कि साल 2008 में 26 नवंबर की शाम पाकिस्तान से आतंकी आमिर अजमल कसाब समेत 10 टेररिस्ट समंदर के रास्ते ही मायानगरी मुंबई में दाखिल थे। कई बार मुंबई पुलिस को ऐसे हॉक्स कॉल भी आते हैं। हालांकि पुलिस हर कॉल को संजीदगी से लेते हुए उसकी पड़ताल करती है। आने वाले दिनों में गणेशोत्सव को देखते हुए पुलिस हाई अलर्ट पर है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.