मुख्यमंत्री के संभावित दौरे को लेकर प्रशासन अलर्ट: भनवापुर ब्लाक के महतिनियां खुर्द में बन रहा हेलीपैड, एडीएम व एडिशन एसपी ने लिया जायजा

सिद्धार्थनगर में डेढ़ वर्ष के भीतर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ गुरुवार को तीसरी बार डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के दौरे पर आ सकते हैं। सूचना मिलने के बाद भनवापुर ब्लाक के महतिनियां खुर्द में हेलीपैड निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है। एडीएम उमाशंकर व एडिशनल एसपी सिद्धार्थ ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। व्यवस्था चाक चौबंद करने के निर्देश दिए।

पिछले वर्ष बाढ़ की भयावहता के बीच मुख्यमंत्री डुमरियागंज नगर पंचायत के शाहपुर स्थित मंडी समित में आए थे। बाढ़ पीड़ितों को उन्होंने जरूरी मदद मुहैया कराने का कार्य किया। चुनाव के समय कस्बे के राजकीय कन्या इंटर कालेज मैदान में सभा को संबोधित करने आए। जहां अमरगढ़ में करोड़ों की लागत से बनने वाले स्मारक, प्रेस भवन डुमरियागंज निर्माण में सहयोग की घोषणा तथा जर्जर शाहपुर-भोजपुर बांध के लिए 74 करोड़ रुपये अवमुक्त करने की बात बताई।

सिंचाई विभाग की लापरवाही

धन अवमुक्त हुए महीनों बीत गए। लेकिन बाढ़ बचाव के लिए कोई कार्य नहीं हुआ। आधा दर्जन स्थानों पर गैप भरने के भूमि अधि्रहण होना था। सिंचाई विभाग की लचरता के कारण नहीं हो सका। दो स्थानों पर अस्थाई बांध बना जो बह गया। अब लौटते मानसून ने अतिवृष्टि की तो बाढ़ के हालात दोबारा उत्पन्न हो गए। जिसके बाद मुख्यमंत्री का दौरा फिर संभावित है।

एडिशनल एसपी सिद्धार्थ ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया।
एडिशनल एसपी सिद्धार्थ ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया।
गुरुवार को पहुंचने का आश्वासन दिया
हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सीएम ने गुरुवार को पहुंचने का आश्वासन दिया है। वह बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे और भनवापुर ब्लाक परिसर में बाढ़ पीडितों में राहत सामग्री वितरित कर सकते हैं। डीएम संजीव रंजन ने बताया कि मुख्यमंत्री के संभावित दौरे की सूचना प्राप्त हुई है। भनवापुर में उनका कार्यक्रम लग सकता है। महतिनियां खुर्द में अस्थाई हेलीपैड का निर्माण कराया गया है। सभी तैयारियां की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *