कश्‍मीर के कुलगाम जिले में सोमवार रात वेस बटपोरा इलाके के पास सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़-

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले और सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया। एनकाउंटर में सेना का एक जवान और 2 नागरिक भी घायल हो गए हैं। सुरक्षाबलों को इलाके में 2 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद पुलिस ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान अबू हुराह के रूप में हुई है, जो एक पाकिस्तानी आतंकवादी है।

इससे पहले 14 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के नौगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया था। दोनों की पहचान पुलवामा के एजाज रसूल नजर और शाहिद अहमद के रूप में हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

दोनों आतंकियों के पास से 2 AK-47 राइफल, 2 पिस्टल और 4 हैंड ग्रेनेड बरामद हुए थे। न्यूज एजेंसी के मुताबिक दोनों आतंकी बॉर्डर के रास्ते भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थें। सुरक्षा बलों ने उनकी कोशिशों को नाकाम कर दिया। मुठभेड़ में सेना का एक जवान और दो नागरिक घायल हो गए। तीनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। ऑपरेशन जारी है। ये आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े हुए थे। दोनों आतंकी 2 सितंबर को पुलवामा में बंगाल के मजदूर मुनीर उल इस्लाम की हत्या में शामिल थे।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *