मुख्तार गिरोह के सदस्य भीम सिंह की चार करोड़ की सम्पत्ति कुर्क-

पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के करीबियों पुलिस-प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। अवैध निर्माणों को ध्वस्त कराने के साथ ही संपत्तियों को कुर्क किया जा रहा है।

सोमवार को मुख्तार के करीबी भीम सिंह की गाजीपुर के बबेड़ी स्थित तीन बिस्वा भूमि और लखनऊ स्थित एक प्लॉट एवं फ्लैट को कुर्क कर लिया गया। भीम सिंह के खिलाफ वाराणसी, चंदौली और गाजीपुर में दर्ज 35 केस है। इस मामले में पुलिस और प्रशासन की ओर से पूर्व में ही कार्रवाई की सूचना दी थी। इस कार्रवाई से मुख्तार गैंग के सदस्यों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

माना जा रहा है कि अब मुख्‍तार के करीबियों को पुलिस और प्रशासन निशाने पर लेकर विधिक कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। मुख्‍तार अंसारी के परिवार में बेटे, पत्‍नी और दो सालों के फरार होने के बाद उन पर भी कुर्की की तलवार लटक रही है। करंडा थाना क्षेत्र के रामनाथपुर गांव निवासी भीम की बबेड़ी में स्थित भूमि की मुनादी कर कुर्की की गई।

राजस्व विभाग के मुताबिक उक्त भूमि की कीमत 30 लाख 48 हजार रुपये है और वर्तमान बाजार मूल्य करीब एक करोड़ 10 लाख रुपये है।
सोमवार को हुई कार्रवाई की जद में एक प्लाट और एक फ्लैट सहित व्यवसायिक भूमि भी शामिल है। आरोपित भीम सिंह के खिलाफ वाराणसी सहित चंदौली और गाजीपुर जिले में करीब तीन दर्जन के मामले दर्ज हैं।
पुलिस की इस कार्रवाई से गिरोह के सदस्यों में जहां हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। वहीं पुलिस तैयार सूची के मुताबिक कार्रवाई करने में जुटी हुई है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.