धरने पर बैठे बाहुबली MLA राजा भइया के पिता,गेट हटाने की मांग-

प्रतापगढ़ के कुंडा से बाहुबली विधायक और जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह आज शेखपुरा गांव
में धरने पर बैठ गए हैं। नविवाद एक गेट को लेकर है, जिसे राजा उदय प्रताप सिंह ‘मस्जिदनुमा गेट’ बता रहे हैं। प्रतापगढ़ पुलिस पर आरोप लगाते हुए राजा उदय प्रताप सिंह ने कहा, ‘धार्मिक भावनाओं को भड़काने की शिकायत कर सकता हूं, लेकिन पूरा जिला प्रशासन हिंदुओं के पक्ष में एक्शन लेता नहीं है, इसलिए धरने पर बैठना पड़ा, मैंने ट्विटर पर भी बताया था, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ, इस मस्जिदनुमा गेट के नीचे से के नीचे से हम क्यों जाएं, इसको हटाया जाए तो हम हटेंगे।

राजा उदय प्रताप सिंह ने साफ किया कि जब तक शेखपुर गांव में लगा विशेष समुदाय का गेट नहीं हटाया जाता, तब तक वो धरने पर बैठे रहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि विशेष समुदाय के द्वारा बने गेट से हमारे हिन्दू समाज के लोग उसके नीचे गुजरने के लिए मजबूर हैं।

कुंडा तहसील में धरने पर राजा उदय प्रताप के बैठने पर वहां मौजूद वकीलों और लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई है। राजा उदय प्रताप गेट हटाने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं और प्रशासन और राजा के बीच गेट को लेकर रार हो गई है। राजा उदय प्रताप सिंह के धरने पर बैठने की सूचना पर एसडीएम व सीओ मौके पर पहुंचे और राजा उदय प्रताप को मनाने की कोशिश की, मगर उन्होंने अपना धरना समाप्त नहीं किया।

इससे पहले राजा उदय प्रताप सिंह ने ट्वीट करके कहा था, ‘कुंडा प्रतापगढ़ स्थित शेखपुर गांव में मुसलमानों ने सड़क के आर-पार मस्जिद का गेट बना दिया है,
जिस पर उनकी भाषा में कई चीजे लिखी हैं और यह हिंदुओ को बाध्य कर रहे है उसके नीचे से जाये। हमारा सुझाव है कि सभी हिंदू मुख्यमंत्री से शिकायत करें कि गेट को गेट को तत्काल हटवाया जाए।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.