बंगाल शिक्षक घोटाला: अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया के रथतला स्थित फ्लैट से मिलें भारी मात्रा में नकद-

पश्चिम बंगाल में सामने आए शिक्षा घोटाले में अर्पिता मुखर्जी की मुसीबत बढ़ती जा रही है। बुधवार दोपहर से ही ईडी की एक टीम उनके दूसरे घर पर मौजूद है और जांच की जा रही है। ईडी ने इस बार अर्पिता के क्लब टाउन वाले अपॉर्टमेंट में रेड मारी थी, ऐसे इनपुट मिले थे कि वहां पर भी कैश छिपाकर रखा गया अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद हुई है. वहीं, 2 करोड़ मूल्य की सोने के छड़ें और जुलरी भी बरामद हुई हैं।

नोटों की रकम इतनी ज्यादा थी कि अधिकारियों को नोट गिनने की मशीन के साथ बैंक अधिकारियों को बुलाना पड़ा। इससे पहले भी अर्पिता के अन्य घर से भारी मात्रा
में नकदी और कीमती सामान बरामद हुआ था। ईडी के अधिकारियों को अर्पिता मुखर्जी के आवास से एक ब्लैक एग्जीक्यूटिव डायरी और एक पॉकेट डायरी बरामद हुई है। इससे WBSSC घोटाले में पैसे के लेन-देन के लिए महत्वपूर्ण सुराग मिल सकते हैं।

इसी शिक्षा घोटाले मामले में ईडी पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को भी गिरफ्तार कर चुकी है। पार्थ चटर्जी की मुसीबत इसलिए भी ज्यादा बढ़ सकती है क्योंकि पूछताछ में अर्पिता ये स्वीकार कर चुकी हैं कि घर में बरामद हुआ कैश पार्थ का है। यहां तक दावा हुआ है कि पैसों को अर्पिता मुखर्जी से जुड़ी कंपनियों में लगाने की योजना थी। बता दें कि पार्थ चटर्जी तीन अगस्त तक जांच एजेंसी की हिरासत में रहेंगे।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.