निकाय चुनाव की रणभेरी: इटावा के भरथना में दलित चेयरमैन के साथ गुंडागर्दी, पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप!

इटावा: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव नजदीक आ रहे हैं और इसके साथ ही “शहर की सरकार” पर वर्चस्व जमाने की नियत से दबंग और बाहुबली भी तैयार हो रहे हैं।

लंबे समय से सियासत का गढ़ रहे इटावा जनपद की भरथना नगर पालिका के चेयरमैन हाकिम सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डीएम और एसएसपी को शिकायती पत्र भेजकर आरोप लगाया है कि उनके साथ क्षेत्रीय दबंगों ने सरेआम गुंडागर्दी और अभद्रता की जिसकी वजह से उनका पूरा परिवार दहशत में है।

हाकिम सिंह भरथना नगर पालिका के निर्वाचित चेयरमैन है और इस बार भी चेयरमैन पद के दावेदार हैं शिकायती पत्र में उन्होंने आरोप लगाया है कि क्षेत्रीय दबंग पंकज यादव उर्फ पिंकू निवासी ब्रजराजनगर भरथना ने दिनांक 25 10 2022 को समय लगभग 4:30 बजे बालूगंज इलाके में उनके साथ गुंडागर्दी करते हुए गाली गलौज और अभद्रता की सरेआम उन्होंने धमकाया।

चेयरमैन हाकिम सिंह ने प्रार्थना पत्र में यह भी कहा है कि वह अनुसूचित जाति के व्यक्ति हैं और इस धमकी से परेशान हैं, इसके पहले भी उक्त दबंगों ने 16.10.2018 को भी उनके साथ मारपीट की थी ।

नगर पालिका भरथना के चेयरमैन हाकिम सिंह खटीक ने घटना की सूचना स्थानीय थाना पुलिस को भी दी और मुख्यमंत्री समेत वरिष्ठ अधिकारियों को रजिस्ट्री के द्वारा पत्र भेजकर मामले में कठोर कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने कहा है कि उक्त पंकज व उसके साथियों से उनकी जान को खतरा है वह लोग कभी भी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं और उनके परिवार के साथ ही यदि कोई अप्रिय घटना होती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी पंकज यादव और उसके अन्य साथियों की होगी। चेयरमैन ने संवाददाता को बताया कि इस मामले में कई दिनों पहले प्रार्थना पत्र दिया गया, इसके बावजूद भरथना पुलिस के द्वारा आरोपियों के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की गई।

इस मामले में एसएसपी इटावा के सीयूजी नंबर पर बात की गई तो कहा गया कि आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

ब्यूरो रिपोर्ट, द इंडियन ओपिनियन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *