चीतों को चीतल-हिरण परोसे जाने की रिपोर्ट्स पर भड़के बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई।

नामीबिया से आए 8 चीतों को लेकर विपक्ष पहले से ही सरकार पर हमलावर है, अब बीजेपी नेता भी आवाज उठाने लगे हैं। हरियाणा में हाल ही में बीजेपी की सदस्यता लेने वाले कुलदीप बिश्नोई ने चीतों की डाइट को लेकर सरकार को नसीहत दे डाली है।

कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को सोशल मीडिया पर लिखा, ”चीतों के भोजन हेतु चीतल और हिरण भेजने की सूचनाएं आ रही हैं, जो अति निंदनीय है. मेरा केन्द्र सरकार से अनुरोध है कि राजस्थान में विलुप्त होने की कगार पर पहुंचे हिरणों की प्रजाति और बिश्नोई समाज की भावनाओं को देखते हुए इस मामले की जांच करवाई जाए और अगर ऐसा है तो तुरंत इस पर रोक लगाई जाए.”

आपको बता दें कि हरियाणा के गैर-जाट नेता कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा देकर हाल ही में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है.

गौरतलब है कि बिश्नोई समाज की काले हिरण में धार्मिक आस्था है। राजस्थान, हरियाणा और मध्य प्रदेश में बिश्नोई समाज के कई संगठनों ने चीतों के बाड़े में हिरणों को भेजे जाने का विरोध किया है। राजनीतिक दलों ने भी इसे मुद्दा बनाना शुरू कर दिया है। मध्य प्रदेश के प्रदेश के श्योपुर स्थित कूनो नेशनल पार्क में 17 सितंबर को नामीबिया से 8 चीते लाए गए हैं। अफ्रीका से भूखे पेट आए चितों की भूख मिटाने के लिए राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ चिड़ीखो वन अभ्यारण से 181 चीतल भेजे जाने की खबर आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.