अमेठी में विस्फोट: पुलिस को मलवे में मिला बारू, जांच में जुटी पुलिस-

अमेठी में विस्फोट होने से दो मंजिला मकान धराशाही हो गया। इस घटना के एक शख्स घायल हुआ है, पुलिस ने एंबुलेंस के माध्यम से घायल अकरम को अस्पताल भेजा
जहां उसका इलाज चल रहा।जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उत्तर प्रदेश के अमेठी में उस समय हड़कंप मच गया जब संदिग्ध परिस्थितियों में विस्फोट होने से दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरु कर दी है।


जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि अवैध रूप से पटाखने बनाने का काम चल रहा था। जिसकी वजह से यह विस्फोट हुआ। इस घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। जिसे देखकर पुलिस हैरान रहे गई तुंरत ही फॉरेंसिक टीम को मौके पर जांच के लिए बुलाया गया।

ग्रामीणों की माने तो इस घर में आतिशबाजी के गोले बनाने का काम होता है, फिलहाल, हादसे की साफ वजह सामने नहीं आई है। पुलिस के अनुसार घर में रखें गैस सिलेंडर पर खाना बनाते वक्त सिलेंडर फटने से हादसा हुआ है। जिसमें दो मंजिला मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और घर में मौजूद अकरम गंभीर रूप से घायल हो गया।

ग्रामीणों ने बताया कि अकबाल अहमद नाम का शख्स अवैध पटाखा व्यपारी था। उसके पास कोई लाइसेंस नहीं था। वह अवैध तरीके से काफी समय से पटाखे का कारोबार कर रहा था। पुलिस ने आरोपी ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही करने में जुटी है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.