बाराबंकी में बुलडोजर एक्शन: डीएम अविनाश कुमार के नेतृत्व में बड़ा अभियान, मुक्त हो रही करोड़ों की सरकारी भूमि!

बाराबंकी : भू माफियाओं के खिलाफ बाराबंकी जिला प्रशासन ने ऐतिहासिक अभियान शुरू कर दिया है। जिलाअधिकारी अविनाश कुमार के नेतृत्व में पूरे जनपद में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वाले दबंग और माफियाओं की रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है। सभी तहसीलों के उप जिला अधिकारियों को निर्देश दिया गया है की एक निर्धारित फॉर्मेट पर सरकारी जमीनों से संबंधित सभी सूचनाओं को तैयार करें और जहां-जहां सरकारी भूखंडों पर अवैध निर्माण अथवा अवैध कब्जे हुए हैं उनकी पूरी जानकारी रिपोर्ट में शामिल की जाए क्या , कार्रवाई की गई है, किन अधिकारियों कर्मचारियों की लापरवाही रही है इस पर भी रिपोर्ट तैयार करवाई जा रही है।

जिला अधिकारी के निर्देश पर नवाबगंज सदर तहसील के एसडीएम विजय त्रिवेदी के द्वारा लगातार एक प्रभावी अभियान चलाया जा रहा है जिसके क्रम में लगभग प्रतिदिन अधिकारियों की टीम बुलडोजर के साथ संबंधित क्षेत्रों में जाकर अवैध निर्माण और अवैध कब्जे हटवा रही है पिछले कुछ ही दिनों में नवाबगंज तहसील प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अलग-अलग ग्राम पंचायतों में स्थित करोड़ों रुपए की सरकारी जमीनों को अवैध कब्जे से मुक्त करा लिया है।

इसी क्रम में आज चर्चित प्रॉपर्टी डीलर आर पी सिंह के द्वारा किसान पथ लखनऊ सीमा पर स्थित गांव रेंदुआपल्हरी गांव में करोड़ों की सरकारी जमीन पर कथित रूप से किए गए अवैध कब्जे को भी बुलडोजर चलवा कर हटवा दिया गया है।


एसडीएम विजय त्रिवेदी ने बताया, “जिला अधिकारी महोदय के निर्देश पर एक समग्र अभियान चलाया जा रहा है जिसमें प्राथमिकता के आधार पर सरकारी जमीनों को अवैध कब्जे से मुक्त किया जा रहा है । इसी क्रम में प्रॉपर्टी डीलर आर पी सिंह के द्वारा रेंदुआ पल्हरी गांव में किसान पथ के किनारे कीमती सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की बात सामने आई थी जांच के पश्चात मौके पर ही बुलडोजर के द्वारा अवैध निर्माण को हटाते हुए सरकारी जमीन को कब्जे से मुक्त कराया गया है. यह अभियान आगे भी जारी रहेगा नगर क्षेत्र में भी नजूल व अन्य सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे हटाए जाएंगे।”

द इंडियन ओपिनियन

बाराबंकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *