गुरुग्राम स्थित तेजस्वी यादव के मॉल पर सीबीआई ने किया रेड-

बिहार में जारी फ्लोर टेस्ट के बीच सीबीआई ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेताओं के 25 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इसी के तहत गुरुग्राम स्थित तेजस्वी यादव के मॉल पर भी सीबीआई ने रेड किया है और तलाश कर रही है।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने बुधवार सुबह दिल्ली से सटे गुरुग्राम स्थित अर्बन क्यूब्स (Urban Cubes) में भी छापेमारी की है। यह छापेमारी अब भी जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस मॉल में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की भी हिस्सेदारी है, ऐसा दावा किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि जिन लोगों के घरों और ठिकानों पर छापे मारे जा रहे हैं, वे सभी राष्ट्रीय जनता दल मुखिया लालू प्रसाद यादव से जुड़े हैं। इनमें कुछ लोग बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के भी करीबी बताए जा रहे हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का गुरुग्राम के सेक्टर 71 में स्थित अर्बन क्यूब्स  मॉल में हिस्सेदारी है, जिसका निर्माण कार्य अभी चल रहा है।

बताया जा रहा है कि इस मॉल का निर्माण दोजाना की कंपनी कर रही है। सीबीआइ की छापेमारी दिल्ली-एनसीार के साथ-साथ पटना, मधुबनी और कटीहार में 25 जगहों पर चल रही है। बताया जा रहा है कि सीबीआइ की छापेमारी की यह कार्रवाई नौकरी घोटाले के लिए कथित जमीन, अवैध खनन और वसूली की जांच से जुड़ी है।

राष्ट्रीय जनता दल के एमएलसी सुनील सिंह के आवास पर करीब 4 घंटे से सीबीआई की छापेमारी चल रही है। सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम जांच कर रही है। गुरुग्राम के अलावा दिल्ली पटना कटिहार और मधुबनी में भी सीबीआइ छापेमारी कर रही है। कुल मिलाकर 25 लोकेशन पर छापेमारी चल रही है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.