जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक संपन्न शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें दूर्गा पूजा, रामलीला दशहरा का त्यौहार

गोंण्डा – जिलाधिकारी डा० उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागार में दूर्गा पूजा, रामलीला दशहरा का त्यौहार सकुशल एवं शांतिपूर्ण तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराये जाने हेतु शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी ! जिलाधिकारी ने कहा कि सभी धर्मगुरूओं से अपेक्षा की जाती है कि सभी धर्मसमुदाय के लोग आपसी भाईचारे व सौहार्दपूर्ण वातावरण को बनायें रखें !


बैठक में अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण को निर्देश देते हुए कहा है कि गुड्डू मल चौराहे से दुःखहरण नाथ मंदिर को जाने वाली सड़क के किनारे विद्युत लाइनों को तत्काल पूरी तरह सही कराना सुनिश्चित करें।सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जाय। कोई भी आपत्ति जनक पोस्ट करने पर उसके खिलाफ तुरन्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी।उन्होंने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि शहर में साफ-सफाई व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कर लें, ताकि त्यौहार में किसी प्रकार का व्यवधान न आने पाये। इसी प्रकार अधिशाषी अधिकारी विद्युत को भी निर्देशित किया कि जनपद में विद्युत की सप्लाई का त्यौहार के दिन बहुत ही ध्यान से करें। इसमें सर्वसमाज की सहभागिता होनी जरूरी है। सभी स्वस्थ्य मन एवं भाईचारे के साथ त्यौहार का आनन्द उठायें। कोई भी कार्य परम्परा से हट कर न किया जाये। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आपस में न उलझे उसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन/पुलिस प्रशासन को दें, ताकि मौके पर पहुंचकर समस्या का निदान किया जा सके। उन्होंने कहा कि किसी समाज का त्यौहार हम सब के लिये एक है, चाहे वह जिस धर्म का हो। प्रशासन/पुलिस प्रशासन सबके साथ है आप सब का सहयोग अपेक्षित है।

उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में लॉइन एण्ड आर्डर को बनाये रखा जाय, जिससे कोई अप्रिय घटना न हो सके। वहीं पुलिस अधीक्षक ने समस्त क्षेत्राधिकारी/प्रभारी निरीक्षक थाना को निर्देशित किया है कि दूर्गा पूजा, रामलीला दशहरा के त्यौहारों में सुरक्षा को मद्दे नजर रखते हुए किसी प्रकार कोताही न बरती जाये।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर, अपर जिला अधिकारी सुरेश कुमार सोनी, मुख्य राजस्व अधिकारी जयनाथ यादव, नगर मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, उप जिलाधिकारी तरबगंज, करनैलगंज, अपर उपजिलाधिकारी कुलदीप सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दुबे, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी गोण्डा, समस्त थानाध्यक्ष जनपद गोण्डा, समस्त ईओ नगर पालिका/ नगर पंचायत, समस्त चेयरमैन नगर पालिका / नगर पंचायत, केंद्रीय दूर्गा पूजा समिति के समस्त पदाधिकारीगण सहित नगर के सम्भ्रान्त नागरिक तथा सभी समुदाय के धर्मगुरु आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *