मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को बाढ़ प्रभावित जनपद सिद्धार्तनगर का दौरा किया |

सीएम ने किया बाढ़ क्षेत्र का दौरा

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को बाढ़ प्रभावित जनपद सिद्धार्तनगर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जनपद सिद्धार्थनगर के बाढ़ से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के साथ ही डुमरियागंज विधान सभा के भनवापुर ब्लाक प्रांगण में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की। सीएम ने बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें राहत सामग्री वितरित की और उनका हाल जाना। तय समय से मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर महतिनिया गौशाला के पास बने हेलीपैड पर उतरा। वहां पर जनप्रतिनिधियों द्वारा उनका स्वागत किया उसके बाद वह कार से कार्यक्रम स्थल भनवापुर ब्लाक प्रांगण में पहुंचे।

सीएम योगी ने पीड़ितों से कहा कि इस आपदा में सरकार आपके साथ है और आपकी हर संभव मदद करेगी। उन्होंने बताया कि बाढ़ के हालत और राहत बचाव कार्यों को लेकर आज बैठक ली गयी है और मंत्री समूह को सभी जनपदों में भेजा गया है। साथ ही साथ बाढ़ प्रभावित जनपदों का खुद उनके द्वारा दौरा भी किया जा रहा है।

सर्वे के बाद मिलेगी सबको आर्थिक सहायता

योगी ने कहा कि पिछले दस दिनों में भारी बारिश हुई है। पहले सूखे के कारण किसान परेशान था और जब बरसात आई है तो खड़ी फसल को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि सूखा और बाढ़ की वजह से जिन किसानों की फसलों का नुकसान हुआ है उनके सर्वे का आदेश दिया गया है। रिपोर्ट आते ही हम सभी पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएंगे

बाढ़ग्रस्त जनपदों के दौरे के क्रम में सीएम योगी सबसे पहले सिद्धार्थनगर जनपद के विधानसभा डुमरियागंज के भनवापुर ब्लाक प्रांगण में पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि यहां के 155 से अधिक गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। मैंने अभी सिद्धार्थनगर के गांवों का निरीक्षण किया है। इन सभी गांवों में राहत कार्य युद्ध स्तर पर हो इसका मैंने निर्देश दिया है। पीड़ित परिवारों को पर्याप्त संख्या में राहत पैकेट वितरित किया जाए, इसके निर्देश दिए गए हैं।

सीएम ने खुद बांटी राहत सामग्री

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रत्येक बाढ़ पीड़ित को राहत पैकेट उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इसमें आटा, चावल, गेंहू, चना, भूजा, दाल, तेल, नमक, दिया सलाई, मोमबत्ती, बाल्टी, लंच पैकेट, दवा की किट आदि सामग्री जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है। खुद सीएम योगी ने महिलाओं को अपने हाथों से राहत सामग्री उपलब्ध कराई।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष गोविंद माधव, पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह, सतीश द्विवेदी, विधायक श्यामधनी राही, विनय वर्मा आदि सहित भारी संख्या में लाभार्थियों, सम्मानित जनता जनार्दन तथा भाजपा हिन्दू युवा वाहिनी के वरिष्ठ पदाधिकारी/कार्यकर्त्तागण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *