मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गुरुवार को गोरखपुर और अंबेडकरनगर के बीच स्थित घाघरा नदी पर कम्हरिया घाट पुल का करेंगे लोकार्पण-

योगी आदित्‍यनाथ सरकार पूर्वी उत्तर प्रदेश को इंटर डिस्ट्रिक्ट कनेक्टिविटी की बड़ी सौगात देने जा रही है। मुख्‍यमंत्री गुरुवार को गोरखपुर-अंबेडकरनगर के बीच स्थित घाघरा नदी पर कम्हरिया घाट पुल का शुभारंभ करने आ रहे हैं। कम्हरिया घाट पर पुल बन जाने से जहां अंबेडकरनगर, आजमगढ़, जौनपुर, अयोध्या, संतकबीरनगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़ आदि जिलों के लिए कनेक्टिविटी का नया विकल्प मिल गया है।

कम्हरिया घाट पर लंबे पुल का निर्माण होने से करीब पांच सौ गांवों की 20 लाख आबादी को फायदा पहुंचा है। इस पुल से होकर आने-जाने में कई स्थानों के लिए दूरी कम हो गई है। इससे लोगों के समय व ईंधन की बचत होगी। प्रदूषण भी कम होगा। सबसे बड़ी सहूलियत आस्था की नगरी प्रयागराज जाने वाले लोगों को होगी।

जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश एवं एसएसपी गौरव ग्रोवर ने 15 अगस्त को कम्हरिया घाट पुल का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए वहां हेलीपैड का निर्माण किया जा रहा है। इस पुल के लोकार्पण की तिथि तय होने से क्षेत्र के लोगों में खूब उत्साह है। कम्हरिया घाट पुल से होकर जाने में गोरखपुर से प्रयागराज की दूरी अब सिर्फ 200 किलोमीटर होगी। अभी तक लोगों को 280 से 300 किलोमीटर तक की दूरी तय करनी पड़ती थी।

पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर भाजपा के रानीडीहा क्षेत्र कार्यालय पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम हुआ। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व और कृतित्व को याद किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 अगस्त को दोपहर बाद पुल का लोकार्पण करेंगे। इस पुल के बन जाने से गोरखपुर के दक्षिणी हिस्से के बड़े भाग को काफी राहत मिली थी। यहां पुल बनाने के लिए बीते कई वर्षों से आंदोलन चल रहा था।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.