यूपी सीएम योगी के आवास के पास स्थित सिविल अस्पताल एक बार फिर सुर्खियों में-

राजधानी लखनऊ के श्यामाप्रसाद मुख़र्जी सिविल अस्पताल के फर्श पर लेटे मरीज की वायरल फोटो का उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने संज्ञान लिया है। उन्होंने मानवता को शर्मसार करने वाले मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बुधवार को ट्विटर पर मामले की जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा,”सिविल अस्पताल में हृदय विदारक स्थिति में मरीज का फोटो वायरल हुआ है। यह चिंता का विषय है। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही व हीलाहवाली ठीक नहीं है। अस्पताल के अधिकारियों से लेकर डॉक्टर-कर्मचारियों की मरीज के प्रति जवाबदेही है।

डिप्टी सीएम इससे पहले भी अस्पताल में मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने पर जोर देते रहे हैं। बुधवार को राजधानी के सिविल अस्पताल कि कैंपस के अंदर की एक तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसमें एक मरीज गैलरी में लेटा हुआ दिखाई दे रहा था।

स्वास्थ्य मंत्री डिप्टी सीएम अस्पताल में व्हील चेयर और स्ट्रेचर की व्यवस्था को परखने अचानक से सिविल अस्पताल पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम ने जमकर जिम्मेदारों को फटकार भी लगाई थी।

उप मुख्यमंत्री के सभी आदेशों को अमल में लाया जाएगा। मरीज के परिजनों का भी पता लगाया जा रहा हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी अस्पताल का अधिकारी व कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों से बच नहीं सकता है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.