Commonwealth Games 2022: पहला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच-

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में महिला क्रिकेट का पहला मैच 29 जुलाई को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. बर्मिंघम में खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए
भारतीय महिला टीम की खिलाड़ियों ने तैयारी शुरू कर दी है। टीम इंडिया की खिलाड़ी यास्टिका भाटिया ने इस टूर्नामेंट से पहले गेम प्लान का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की निगाहें गोल्ड मेडल पर हैं।

टीम इंडिया की ओपनर शेफाली वर्मा ने कम समय में ही अपना नाम बना लिया है. उन्होंने कई मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है। शेफाली ने टी20 विश्वकप 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने 5 मैचों में 163 रन बनाए थे। यास्तिका ने कहा, ”हम इस मौके के लिए बेहद शुक्रगुजार हैं। हमारे लिए अपने देश के लिए खेलना गर्व की बात है। हम इसको लेकर बहुत उत्साहित हैं और हम मेडल जीतना चाहेंगे और गोल्ड से कम कुछ नहीं जीतेंगे। वहीं कप्तान हरमनप्रीत विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं।

दीप्ति शर्मा ने टी20 के साथ-साथ वनडे फॉर्मेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. वे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए अहम साबित हो सकती हैं।
और गोल्ड मेडल जीतने में अहम भूमिका निभा सकती हैं।

इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच 31 जुलाई को मैच खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट का 5वां मुकाबला होगा, जो कि बर्मिंघम के एजबेस्टन में ही आयोजित होगा।
टूर्नामेंट का पहला और दूसरा सेमीफाइनल 6 अगस्त को खेला जाएगा।
फाइनल मैच का आयोजन 7 अगस्त को किया जाएगा।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.