यूपी में कांग्रेस का नया प्रयोग, बृजलाल खाबरी को मिली कमान; छह प्रांतीय अध्‍यक्ष भी बनाए गए |

यूपी कांग्रेस की कमान अब बृजलाल खाबरी संभालेंगे। इसके साथ ही संगठन को मजबूत नेतृत्‍व देने के लिए इस बार छह प्रांतीय अध्‍यक्ष भी बनाए गए हैं। शनिवार को कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने नोटिस जारी कर पार्टी के नए प्रदेश अध्‍यक्ष और प्रांतीय अध्‍यक्षों के नामों का ऐलान किया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव तथा सांसद केसी वेणुगोपाल ने इनका नाम घोषित किया। कांग्रेस ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही छह प्रांतीय अध्यक्ष के फार्मूला पर काम किया है। जालौन से लोकसभा के सदस्य रहे जालौन निवासी दलित नेता जालौन से लोकसभा के सदस्य रहे बृजलाल खाबरी को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया है।

पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के साथ अजय कुमार लल्‍लू के इस्‍तीफे बाद से यह पद खाली चल रहा था। शनिवार को पार्टी ने नए अध्‍यक्ष के रूप में बृजलाल खाबरी के नाम का ऐलान हो गया। उनके साथ ही छह प्रांतीय अध्‍यक्षों के नामों की भी घोषणा हुई। इस बारे में पिछले कुछ दिनों से कयास भी लगाए जा रहे थे।

बसपा से आए नसीमुद्दीन सिद्दीकी

इनके साथ ही बसपा से आए नसीमुद्दीन सिद्दीकी, वाराणसी से लोकसभा का चुनाव लड़े अजय राय तथा बसपा से कांग्रेस में आने वाले नकुल दुबे को भी प्रांतीय अध्यक्ष बनाया गया है। इनके साथ वीरेन्द्र चौधरी, योगेश दीक्षित तथा इटावा के अनिल यादव को भी प्रांतीय अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिली है।

इन्‍हें बनाया गया है प्रांतीय अध्‍यक्ष 
बृजलाल खाबरी को प्रदेश अध्‍यक्ष के रूप में कमान सौंपने के साथ ही जिन छह नेताओं को प्रांतीय अध्‍यक्ष के तौर पर जिम्‍मेदारी मिली है उनमें नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अजय राय, वीरेंद्र चौधरी, नकुल दुबे, अनिल यादव (इटावा) और योगेश दीक्षित शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *