संजय राउत को कोर्ट ने 4 अगस्त तक ED रिमांड में भेजा-

शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत को कोर्ट ने 4 अगस्त तक के लिए ED की कस्टडी में भेज दिया है। संजय राउत पर मुंबई के सेशंस कोर्ट में आज सुनवाई हुई। कोर्ट रूम नंबर 16 में संजय राउत की पेशी हुई । इस दौरान ED ने कोर्ट से संजय राउत की 8 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने साफ इनकार कर दिया।
संजय राउत की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।


ईडी ने कहा था कि चार बार समन किए जाने पर शिवसेना सांसद सिर्फ एक बार ही पेश हुए। ईडी ने राउत पर मामले से जुड़े दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया था। संजय राउत को कल देर रात ईडी ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद महाराष्ट्र का सियासी पारा गरम हो गया। कोर्ट में पेशी से पहले राउत का मेडिकल कराया गया था। उन्हें ईडी की टीम जेजे अस्पताल लेकर पहुंची थी और फिर जांच के बाद कोर्ट में पेशी कराई गई है। राउत की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अशोक मुंदरगी ने कहा कि चूंकि शिवसेना नेता दिल के मरीज हैं, इसलिए उनसे देर रात तक पूछताछ नहीं की जानी चाहिए।

 

ईडी ने संजय राउत को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत के जज एमजी देशपांडे के सामने पेश किया और आठ दिनों के लिए उनकी रिमांड की मांग की। कोर्ट में पेशी से पहले संजय राउत ने कहा कि शिवसेना को खत्म करने की साजिश हो रही है। इस दौरान सीएम उद्धव ठाकरे मातोश्री से निकलकर सीधे राउत के घर पहुंचे और वहां उनके परिवार से मुलाकात की। राउत की मां और उनके घर के बाकी सदस्यों से मिलकर उद्धव ठाकरे ने अपना समर्थन व्यक्त किया।

आदित्य ठाकरे ने कहा है कि संजय राउत की गिरफ्तारी महाराष्ट्र को नीचा दिखाने की कोशिश है। उद्धव ने कहा कि जब हमारा वक्त आएगा तब बीजेपी सोचे कि उसका क्या होगा।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.