सोनभद्र में दैनिक जागरण और अमर उजाला समाचार पत्रों के पत्रकारों को मारी गोली । स्थिति नाज़ुक इलाज के लिए वाराणसी भेजे गए

सोनभद्र में दैनिक जागरण और अमर उजाला समाचार पत्रों के पत्रकारों को मारी गोली । स्थिति नाज़ुक इलाज के लिए वाराणसी भेजे गए

सोनभद्र- उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में रायपुर थाना क्षेत्र के खलियारी बाजार इलाके में गुरुवार काे रात में एक होटल पर बैठे दो पत्रकारों को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी।

गोली लगने से दोनों पत्रकार गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को वाराणसी स्थित ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है।

रात साढ़े आठ बजे की घटना

पुलिस के अनुसार खलियारी बाजार स्थित एक होटल पर अमर उजाला समाचार पत्र के विजय शंकर पाण्डेय और दैनिक जागरण समाचार पत्र के श्याम सुंदर पाण्डेय कुछ लोगों के साथ बैठे हुए थे। रात करीब साढ़े आठ बजे बाइक सवार दो लोग हैलमेट लगाए हुए आये और दोनों पत्रकारों को लक्ष्य कर गोली मार दी। इससे दोनों पत्रकार घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई।

साथ बैठे हिन्दुस्तान समाचार और राष्ट्रीय सहारा समाचार पत्र के पत्रकार सुरक्षित

उस समय राष्ट्रीय सहारा समाचार पत्र के रामसूरत गुप्ता और हिंदुस्तान समाचार पत्र के कुंज बिहारी यादव भी साथ बैठकर चाय पी रहे थे।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बदमाशों ने तीन से चार राउंड फायर किया और पन्नूगंज की ओर भाग निकले।

वारदात स्थल पर पहुँची पुलिस और कर रही है जाँच

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को वैनी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया है। जहां डाक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें वाराणसी स्थित ट्रामा सेन्टर के लिए रेफर कर दिया। डॉक्टरों के मुताबिक दोनों गंभीर है लेकिन खतरे से बाहर हैं। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

इस तरह पत्रकारों पर खुले आम हमला करने के पीछे कोई व्यक्तिगत रंजीश है अथवा उनके द्वारा छापी गई कोई खबर, इस बात का खुलासा तो जाँच के पश्चात ही होगा परन्तु प्रेस की स्वतंत्रता को बाधित करने के किसी भी प्रयास की कड़े शब्दों में निन्दा की जानी चाहिए और शीघ्र मामले की तह तक पहुंचने के सार्थक प्रयास प्रारम्भ होने चाहिए।

रिपोर्ट- विकास चन्द्र अग्रवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.