बिटिया 99% अंकों के साथ बनी ISC टॉपर, पिता 8 सालों से कर रहे गरीब मरीजों की सेवा!

लखनऊ की एक बेटी ने पूरे देश में लोगों को चौंका दिया है. सीएमएस लखनऊ की 12वीं में पढ़ने वाली समाजसेवी पिता धर्मेंद्र सिंह की बेटी इशिता सिंह ने पहली बार आर्ट साइड में 99 फ़ीसदी अंक लाकर पूरे देश में आईएससी बोर्ड में चौथा स्थान हासिल किया है।

आमतौर पर इतने अधिक अंक वही विद्यार्थी ला पाते हैं जो गणित और विज्ञान विषयों से होते हैं लेकिन इतिहास भूगोल और विधि जैसे विषयों से 99 फ़ीसदी अंक लाना आमतौर पर असंभव ही माना जाता है। इशिता सिंह एक ऐसे संस्कारित परिवार की तेजस्वी बेटी है जो शुरू से ही आत्मबल और प्रतिभा का धनी रहा है। इशिता के प्रति के पिता धर्मेंद्र सिंह ने 8 वर्ष पहले लखनऊ में गरीब लोगों के हित में एक बड़ा अभियान शुरू किया था । वह दवाओं के कारोबारी हैं और पहली बार उन्होंने लखनऊ में गरीब मरीजों के हित में सभी दवाओं पर 15% छूट देने का अभियान शुरू किया था।

पेशेंट मित्र फार्मेसी इस बात को लेकर पूरे लखनऊ में चर्चित हुई उनकी बहुत प्रशंसा भी हुई लेकिन बहुत लोगों ने उनके खिलाफ षड्यंत्र भी किए। 15% डिस्काउंट का अभियान व अभी भी अनवरत चला रहे हैं। उनके इस संकल्प की वजह से फार्मास्यूटिकल लॉबी से जुड़े बहुत लोगों का मुनाफा कम होने लगा लोगों ने उनके प्रतिष्ठानों पर छापे भी डलवाए झूठी शिकायतें भी की लेकिन धर्मेंद्र सिंह विचलित नहीं हुए और लगातार 8 वर्षों से वह 15% डिस्काउंट सभी साधारण मरीजों को सभी दवाओं में उपलब्ध कराते हैं. लखनऊ के लोहिया हॉस्पिटल के निकट स्थित पेशेंट मित्र दवाखाना मशहूर हो गया है।

धर्मेंद्र सिंह अपने बच्चों को भी देश और समाज को सबसे पहली प्राथमिकता पर रखने की सीख देते हैं। उनकी बेटी ने इस बार लखनऊ के सिटी मांटेसरी स्कूल से आईएससी बोर्ड के तहत इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी । परीक्षा परिणामों ने सभी को हैरान कर दिया इशिता की सफलता ने न सिर्फ परिवार विद्यालय व पूरे लखनऊ को गौरवान्वित किया है पूरे प्रदेश में उसकी सफलता की चर्चा हो रही है।

उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने भी सीएमएस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचकर इशिता को अपना आशीर्वाद दिया और सम्मान प्रदान किया . सीएमएस के संस्थापक शिक्षाविद जगदीश गांधी भी इस तेजस्वी छात्रा की जमकर प्रशंसा करते हैं।

द इंडियन ओपिनियन होनहार बिटिया के उज्जवल भविष्य की कामना करता है।

द इंडियन ओपिनियन
लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *