दीपक चाहर अफ्रीका सीरीज से हुए बाहर-

नई दिल्ली. व्हाइट-बॉल क्रिकेट में नई बॉल के साथ दीपक चाहर ने पिछले कुछ वर्षों में टीम इंडिया के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण गेंदबाज बन गए हैं. गेंद को दोनों तरफ से स्विंग कराने की अपनी क्षमता बाकी गेंदबाजों से अलग करती है, इसके बावजूद चाहर को गुरुवार को लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर पीठ में तकलीफ के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के बाकी दो मैचों से बाहर हो गए हैं. दीपक चाहर की जगह अब स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को स्क्वॉड में शामिल गया है. दीपक चाहर अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) जाएंगे जहां मेडिकल टीम उनकी निगरानी करेगी.

तेज गेंदबाजी में चाहर के बजाय मोहम्मद सिराज, अवेश खान और शार्दुल ठाकुर को वरीयता दी गई, जबकि रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव को स्पिनरों के रूप में रखा गया है. सिराज, अवेश, शार्दुल और दीपक अनुभव के मामले में एक-दूसरे से मिलते-जुलते हैं, लेकिन चाहर की गेंद को स्विंग कराने की क्षमता ही उन्हें बाकियों से अलग करती है. फैंस का मानना है कि लखनऊ में दिन में बादल छाए रहने के कारण चाहर विकेट लेने का एक अच्छा विकल्प हो सकते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *