रक्षा मंत्री और सांसद राजनाथ सिंह ने अटल बिहारी वाजपेयी कन्वेंशन सेंटर में 185 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया-

रक्षा मंत्री और सांसद राजनाथ सिंह ने अटल बिहारी वाजपेयी कन्वेंशन सेंटर में 185 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान रक्षामंत्री ने कहा कि इंफ्रा क्षेत्र में सबसे ज्यादा काम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार कर रही है। लखनऊ के विकास के लिए जितना बन सका अटल जी ने किया। शहर को जाम से मुक्त करने के लिए उन्होंने सबसे बड़ा काम शहीद पथ बनवाकर किया।

रक्षा मंत्री ने कहा, लखनऊ में हर साल एक लाख वाहन बढ़ रहे हैं। ऐसे में जाम की समस्या लगातार बढ़ती जा रही। शहर में मैंने अभी तक छह फ्लाईओवर बनवाए हैं। छह और बन रहे हैं। इस दौरान रक्षा मंत्री ने कांग्रेस की चुटकी लेते हुए कहा, जब भी 2जी का नाम आता है तो कांग्रेस के घोटाले की याद आ जाती है। आश्वस्त करता हूँ, जब तक मोदी जी हैं कोई माइ का लाल घोटाला नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा, पीएम गति शक्ति योजना पर काम शुरू हो गया है। भारत अपने सीमाओं की रक्षा कर सकता है। चीन के खिलाफ पहली बार इतना बड़ा कदम उठाया गया।

रक्षा मंत्री ने कहा, तीन हजार आइटम हम बाहर से नही मंगाएंगे। पाकिस्तान की धरती पर सर्जिकल स्ट्राइक की। रूस और यूक्रेन युद्ध के दौरान भारत अपने बच्चों को वापस लाने में सफल रहा। मोदी के नेतृत्व में 22 हजार छात्र-छात्राएं सफलतापूर्वक भारत लौटीं। रक्षा मंत्री ने यूपी की कानून व्यवस्था की तारीफ करते हुए सीएम योगी को श्रेय दिया। पहले केंद्र से एक रुपये भेजा जाता तो सिर्फ 15 पैसा पहुंचता, अब 100 रुपये भेजा जाता है तो पूरा 100 रुपये पहुंचता है। इसलिए विकास कार्य प्रगति पर है। सिस्टम में बदलाव से ही भ्रष्टाचार दूर हो सकता है। दुनियाभर में भारत की साख बढ़ रही है। पहले अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत बोलता था तो लोग गंभीरता से नहीं सुनते थे।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.