ईडी ने हेराल्ड हाउस स्थित यंग इंडियन के दफ्तर को किया सील-

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हेराल्ड हाउस स्थित यंग इंडिया (Young India) के ऑफिस को सील कर दिया है। इसी के साथ ही ईडी ने निर्देश दिया कि एजेंसी की अनुमति के लिए बिना परिसर न खोला जाए। वहीं, दिल्ली में AICC मुख्यालय के बाहर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

ईडी ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में हेराल्ड हाउस समेत 12 जगहों पर छापेमारी की थी। इस मामले में सोनिया और राहुल गांधी के साथ पूछताछ हो चुकी है। यंग इंडियन कंपनी के 38 % शेयर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के पास और इतने ही शेयर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के पास हैं।
यंग इंडियन ही वो कंपनी है जिसने असोसीटेड जर्नल्स लिमिटेड यानी AJL का टेकओवर किया था।

पूछताछ के दौरान सोनिया गांधी से ईडी ने सवाल किया था कि एजेएल के अधिग्रहण में 90 करोड़ रुपये के उधार का जिक्र क्यों नहीं है भिन्न डोटेक्स कंपनी की ओर से दिए गए एक करोड़ रुपये का उधार किस रूप में लिया गया था। सोनिया गांधी ने कहा कि इन सब बातों की जानकारी उन्हें नहीं है बल्कि मोतीलाल वोरा को थी।

सोनिया भिन्न राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि पैसों के लेन-देन का पूरा मामला मोतीलाल वोरा (Motilal Vohra) देखा करते थें। आपको बता दें कि यंग इंडिया के 4 शेयर होल्डर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी, मोतीलाल वोरा भिन्न ऑस्कर फर्नांडिस थें। दिल्ली पुलिस स्पेशल ब्रांच ने नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट को एक इनपुट दिया था ये कांग्रेस ऑफिस भिन्न सोनिया गांधी के घर के बाहर कुछ प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर प्रदर्शन कर सकते हैं, दिल्ली पुलिस ने सोनिया के घर के बाहर एक कंपनी पुलिस फोर्स तैनात की है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.