सिद्धार्थनगर जिले के बाशी तहसील में बाढ़ का कहर जारी-

बांसी-सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के अंतर्गत बांसी तहसील में राप्ती नदी के बढ़ते जलस्तर के तांडव व बूढ़ी राप्ती के तटबंधो के कटने से सैकड़ों गांव में पानी भरने से खतरा मड़राता हुआ है। राजा महल के सामने राप्ती नदी का तटबंध रिशाव के कारण टूटने की संभावना बनी हुई है।

जिगनिहवा चौराहे पर गोठवा जाने वाले रास्ते से लगातार पानी का बहाव हो रहा है। जिसको देखते हुए रानीगंज चौराहे व जिगनिहवा चौराहे पर बैरिकेड लगाकर इटवा बाँसी मार्ग का आवागमन बन्द कर दिया गया। जोगिया कोतवाली के सामने NH28 व सोनखर पेट्रोल पम्प से लोतपुरवा गाॅव तक बाढ़ का पानी बहने से रानीगंज NH28 पर बैरिकेड लगाकर नौगढ़ बाँसी मार्ग का आवागमन बाधित कर दिया गया।

उक्त को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट। बाढ़ के तांडव से बभनीताल गाॅव बना टापू। गाॅव में आने जाने वाले सड़क पर तीन दिन से पानी का बहाव हो रहा है, ग्राम वासियो द्वारा बताया गया कि दर्जनों घरो में बाढ़ का पानी घुस गया और सैकड़ो घरो के चारो तरफ से बाढ़ का पानी घुसने ही वाला है, कुछ लोग गाॅव से पलायन कर चुके हैं और कुछ लोग छत के ऊपर खाना बनाने के लिए मजबूर अभी तक प्रशासन व बाढ़ आपदा के तरफ से नाव तक की व्यवस्था नही की गई जबकि आने जाने का रास्ता भी बाढ़ के कहर से अवरुद्ध हो चुका है।

ब्यूरो रिपोर्ट द इंडियन ओपिनियन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *