कारसेवकों पर गोली चलवाने वाले को पद्मविभूषण दिया, बालासाहेब को भूल गए’


मुंबई: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राऊत ने स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर और शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे को भारत रत्न न दिए जाने पर केंद्र सरकार की आलोचना की है। संजय राउत ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को पद्मविभूषण दिए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिन्होंने कारसेवकों पर गोली चलवाई उनको तो आपने पुरस्कार दे दिया, लेकिन अयोध्या के आंदोलन में बड़ी भूमिका निभाने वाले बालासाहेब को भूल गए।

‘वीर सावरकर को भारत रत्न क्यों नहीं दिया’
राऊत ने परोक्ष रूप से मुलायम को पद्मविभूषण दिए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘आज उनकी ही सरकार ने उन्हें पद्मविभूषण से गौरवान्वित किया है, और मैं उस पर कुछ नहीं कहूंगा। लेकिन यदि आप मुलायम का गौरव करते है तो फिर वीर सावरकर को भारत रत्न क्यों नहीं दिया। आप बालासाहेब ठाकरे को आप भूल गए, जिन्होंने अयोध्या के आंदोलन में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी। कारसेवकों पर गोली चलाने वाले को सम्मान दिया लेकिन आंदोलन को ऊर्जा देने वाले बालासाहेब ठाकरे को आप भूल गए।’

योगी के सवाल पर बचते दिखे संजय राउत
राउत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर भी निशाना साधते हुए कहा, ‘महाराष्ट्र में जो लोग (शिंदे) खुद को बालासाहेब ठाकरी के विचारधारा के मालिक मानते हैं, और सरकार में हैं, वे कहां गए। उनकी जिम्मेदारी है। विधानसभा में चित्र लगाकर अपने आपको बालासाहेब ठाकरे का वारिस नहीं मान सकते हैं।’ वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘सनातन भारत का राष्ट्रीय धर्म है’ वाले बयान पर सवाल से राऊत बचते दिखे। उन्होंने कहा, ‘ठीक है न, यह आप जाकर उनसे पूछिये, मैं क्यू बोलूं यहां बैठकर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *