लखनऊ कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त गोपाल कृष्ण चौधरी को ललितपुर का एसपी बनाया गया-

शासन ने मंगलवार रात चार आईपीएस अधिकारियों की तैनाती में फेरबदल कर दिया। लखनऊ कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त गोपाल कृष्ण चौधरी को ललितपुर का एसपी बनाया गया है। ललितपुर के एसपी निखिल पाठक को डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध किया गया है। किसी भी प्रकार का आरोप लगने या जिले में कोई भी बड़ा मामला खड़ा होने के बाद डीएम और एसपी स्तर के अधिकारियों का ट्रांसफर किया जा रहा है।

यूपी सरकार की ओर से लगातार अधिकारियों का ट्रांसफर किया जा रहा है। पिछले महीनों में लगातार आईपीएस और आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं। उत्तर प्रदेश में चार पुलिस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं। इसमें ललितपुर एसपी निखिल पाठक का नाम भी शामिल है। यूपी में नई सरकार गठन के तुरंत बाद ललितपुर के पाली थाने में एसएचओ पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा था। इसके बाद पुलिस और प्रशासन पर सवाल खड़े हुए थे।

ललितपुर में निखिल पाठक के स्थान पर गोपाल कृष्ण चौधरी को नया पुलिस कप्तान बनाया गया है। निखिल पाठक पुलिस मुख्यालय लखनऊ से संबद्ध कर दिए गए हैं।
सरकार की ओर से जारी ट्रांसफर लिस्ट में आईपीएस बबलू कुमार का नाम भी सामने आया है। प्रतीक्षारत बबलू कुमार को भ्रष्टाचार निवारण संगठन लखनऊ में एसपी (मुख्यालय) के पद पर तैनाती दी गई है। प्रतीक्षारत पूनम को 20वीं वाहिनी पीएसी आजमगढ़ में सेनानायक के पद पर भेजा गया है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.