कांवड़ियों पर गंदा पानी फेंकने और डीजे बजाने से रोकने पर आधा दर्जन हिरासत में-

बरेली के कैंट थाना क्षेत्र में शुक्रवार को कांवड़ियों के डीजे संगीत बजाने को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों के विरोध करने पर विवाद हो गया। आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों पर छत से गंदा पानी भी डाल दिया, इस बात को लेकर कावड़ियों ने जमकर हंगामा किया और कार्रवाई की मांग की। मामले में पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है।


कोरोनाकाल के लंबे अंतराल के बाद सावन के पावन महीने में कांवड़ यात्रा कर रहे श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन ने राज्य के लिए हर जिलों में सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए है। लेकिन वहीं पश्चिमी यूपी में कांवड़ यात्रा के बीच बरेली में कांवड़ियों पर गंदा पानी फेंकने को लेकर बवाल हो गया, जिसके बाद पुलिस को भी एक्शन लेना पड़ा।


हंगामे की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को समझा कर रवाना किया। पुलिस अधीक्षक (नगर) रविन्द्र कुमार ने बताया कि डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था। कांवड़ियों के ऊपर पानी फेंकने का भी आरोप है। बरेली के अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीके सिंह ने बताया कि गांव में पुलिस बल तैनात है. उन्होंने कहा कि गंगा नदी से जल लेने के लिए जो कांवड़िये जा रहे हैं उनकी सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं।

सिंह ने कहा कि जिन लोगों ने कांवड़ियों को रोकने का प्रयास किया उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस ने बताया कि कैंट थाना क्षेत्र के लखौरा गांव से कांवड़ियों का जत्था शुक्रवार को परगवां गांव से निकल रहा था।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.