बीजेपी विधायक टी राजा को कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में हैदराबाद पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार-

हैदराबाद में मंगलवार को पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले भाजपा विधायक टी राजा सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। गोशामहल से विधायक राजा सिंह ने एक वीडियो जारी कर पैगंबर मोहम्मद के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था।

दरअसल, टी. राजा ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद को लेकर कुछ बात कही थी। इस वीडियो में टी. राजा ने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और उनकी मां को लेकर भी कमेंट किया था। बता दें कि टी राजा ने पहले भी मुनव्वर फारूकी के शो कैंसिल कराने की बात कही थी। राजा सिंह का कहना था कि मुनव्वर फारुकी ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। इस धमकी के बाद उन्हें नजरबंद किया गया था।

बयान के बाद बड़ी संख्या में लोग उनके विरोध में सड़कों पर उतर आए। सोमवार देर रात से हैदराबाद में जगह-जगह प्रदर्शन शुरू हो गए। भीड़ ने ‘गुस्ताखे नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा’ के नारे लगाते हुए टी राजा की गिरफ्तारी की मांग की। टी राजा सिंह तेलंगाना के गोशमहल सीट से विधायक हैं। राजा सिंह समुदाय विशेष के खिलाफ अलग-अलग मौके पर कई टिप्पणी कर चुके हैं। 2020 में फेसबुक और इंस्टाग्राम ने उन्हें बैन कर दिया गया था। उन पर नफरत फैलाने का आरोप लगता रहा है।

बता दें कि पैगंबर मामले में पुलिस ने टी राजा के खिलाफ आईपीसी की धारा 295(ए), 153 (ए) के तहत मामला दर्ज किया है।पुलिस ने प्रदर्शनकारियों में से भी कई लोगों को हिरासत में लिया है। हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर ऑफिस, डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ऑफिस और पुराने पुलिस कमिश्नर ऑफिस के दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने 27 मई को एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित बयान दिया था। बयान के चलते भाजपा ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया था। नूपुर के बयान के विरोध में देश में कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन हुए।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.