इमरान खान के प्रवक्ता पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता शहबाज गिल गिरफ्तार-

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के एक करीबी सहयोगी को देशद्रोही और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा माने जाने वाले उनके साक्षात्कार को लेकर गिरफ्तार किया गया है। एक टीवी चैनल पर इंटरव्यू प्रसारित करने के लिए इसे ऑफ एयर करने के बाद मंगलवार को इमरान के करीबी को गिरफ्तार कर लिया गया।

डॉ. शाहबाज पर बानी गला पुलिस स्टेशन में विद्रोह के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। शाहबाज की गिरफ्तारी को लेकर पीटीआई नेताओं के बयान सामने आए है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता शहबाज गिल ने सोमवार को ARY चैनल के एक समाचार कार्यक्रम में भाग लिया था। इस प्रोग्राम में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सेना के खिलाफ दर्शाने के लिए शहबाज शरीफ सरकार की तीखी आलोचना की थी।

इस घटना के बाद पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी ने चैनल पर प्रसारित सामग्री को ‘झूठा, नफरत फैलाने वाला और राजद्रोह’ बताते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया। अथॉरिटी ने आदेश जारी कर कुछ समय के लिए चैनल का प्रसारण रुकवा दिया. इसके बाद देर शाम शहबाज गिल को गिरफ्तार किया गया।

पाकिस्तान की सत्ता से हटने के बाद इमरान खान लगातार शहबाज शरीफ सरकार पर हमलावर बने हुए हैं। वे सरकार पर लोगों को लूटने और विदेशी प्रभाव में काम करने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं शहबाज शरीफ उन्हें मानसिक रूप से दिवालिया व्यक्ति कह रहे हैं। पीटीआई लीडर फवाद चौधरी ने गिल की गिरफ्तारी पर कहा है कि  डॉ शाहबाज को किस कारण से गिरफ्तार किया गया है हमें यह पता नहीं चला है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.