बडगाम के वाटरहेल इलाके में आतंकियों संग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर लतीफ राथर समेत तीन आतंकियों को मार गिराया-

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। कश्मीर के एडीजीपी ने बताया कि बडगाम एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने छुपे हुए सभी तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। जो तीन आतंकी मारे गए हैं, उसमें एक आतंकी मई में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या में भी शामिल था। सुरक्षा बलों ने जिले में खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया।

तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों का सामना इन आतंकियों से हो गया और देखते ही आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने बताया कि लतीफ राथर उर्फ ​​ओसामा उन तीन लश्कर आतंकियों में शामिल था, जिन्हें आज बडगाम में मार गिराया है।

लश्कर के आतंकवादियों ने टीवी कलाकार अमरीन भट की बडगाम जिले के चडूरा में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी थी। राहुल भट की जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में चडूरा शहर में 12 मई को तहसील कार्यालय के भीतर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसे शरणार्थियों के लिए विशेष रोजगार पैकेज के तहत क्लर्क की नौकरी मिली थी। कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोगों की ‘टारगेट किलिंग’ का सिलसिला इस साल मई में शुरू हुआ था।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.