इटावा जिला कारागार में सजायाफ्ता कैदी ने काटा प्राइवेट पार्ट, सैफई रिफर,बलात्कार के मामले में 2019 में हुई थी 10 साल की सजा

कैदी अनिल उर्फ अन्नू।

इटावा के जिला कारागार में दुष्कर्म के आरोप में दस वर्ष की सजा काट रहे जालौनी निवासी कैदी ने बैरक के अंदर अपना प्राइवेट काट लिया। इस घटना से जेल प्रशसन में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने उसे सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के लिए रेफर कर दिया।

जालौन जिले के ग्राम बम्हौरा थाना पुरखी का रहने वाला 28 वर्षीय अनिल उर्फ अन्नू पुत्र सुरेंद्र सिंह नवंबर 2019 से इटावा जिला जेल में सजा काट रहा है। वह बिधूना जिले के औरैया से दुष्कर्म के मामले में सजा सुनाए जाने के बाद यहां जिला कारागार में लाया गया था। उसको न्यायालय ने 10 वर्ष की सजा सुनाई है। बताया गया है कि मंगलवार को बैरक नंबर 12 में नाश्ता करने के बाद अनिल अन्य कैदियों के साथ बैठा हुआ था। थोड़ी देर बाद वह अंदर चला गया और घटना को अंजाम दे दिया।

डा.भीमराव आंबेडकर राजकीय संयुक्त अस्पताल में इलाज के लिए लाए कए कैदी अनिल ने बताया कि वह जब ब्लेड से सफाई कर रहा था, तभी असावधानी से उसका प्राइवेट पार्ट कट गया। जबकि वरिष्ठ जेल अधीक्षक डा. रामधनी ने बताया कि कैदी ने किसी नुकीली चीज से अपने नाजुक अंग को काटा है। घटना सुबह 11 बजे की है। घटना की जानकारी होते ही कैदी को जिला अस्पताल भेजा गया। वहां से सैफई रेफर किए जाने पर उपचार के दौरान ब्लीडिंग बंद होने से उसकी हालत खतरे से बाहर है। घटना की जांच कराई जाएगी।

ब्यूरो चीफ डॉoराहुल तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.