प्रयागराज में एक सरकारी स्कूल टीचर पर तीन छात्रों को पीटने का लगा आरोप,आरोपी सस्पेंड-

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक प्राइमरी स्कूल के टीचर पर तीन छात्रों को पीटने का आरोप लगा है। छात्रों ने घर पहुंचकर परिजनों से शिकायत की तब इस मामले का पता चला। खफा परिवारवाले स्कूल पहुंचकर हंगामा करने लगे। बच्चों के परिजन टीचर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अड़े रहे। आरोपी टीचर के खिलाफ प्रयागराज के फूलपुर थाने में लिखित शिकायत दी गई। इसके बाद प्रयागराज के फूलपुर थाने में लिखित शिकायत दी गई। इसके बाद प्रयागराज जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपी टीचर को सस्पेंड कर दिया।


आरोपी टीचर ने बीआरसी प्रतापपुर के नजदीक कम्पोजिट विद्यालय पहुंचकर भी वहां के शिक्षकों और बच्चों को गालियां दी थीं। जिसकी शिकायत स्कूल के प्रभारी
प्रभारी प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार ने बीईओ प्रतापपुर से कर दी थी। जिस पर टीचर के खिलाफ जांच चल रही थी, और आरोपी ने बच्चों की पिटाई कर दी तो मामला और बढ़ गया।

बीईओ प्रतापपुर राकेश कुमार यादव अचानक प्राथमिक विद्यालय निरीक्षण करने पहुंचे गए थे, जहां पर आरोपी टीचर राज बहादुर मौर्य अनुपस्थित थे। इसके बाद स्कूल बीईओ ने स्कूल के रजिस्टर में 2 अगस्त को टीचर मौर्य को अनुपस्थित लिख दिया। इसके बाद आरोपी टीचर ने स्कूल पहुंचकर रजिस्टर में अनुपस्थित की जगह अवकाश लिख दिया। स्कूली छात्रों के परिजनों का आरोप है कि इसी मामले के बाद चिड़चिड़े हुए टीचर ने अपना गुस्सा बच्चों की पिटाई कर उतार दिया। स्कूली छात्रों के परिवारवालोंने स्कूल में हंगामा करते हुए टीचर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने की मांग की है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.