उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बाढ़ से बदतर हुए हालात, इन 32 जिलों में जारी की गई चेतावनी-

यूपी में पिछले कुछ दिनों से लगातार बरिश का दौर जारी है. मौसम केंद्र लखनऊ के मुताबिक गुरुवार को भी इससे राहत मिलने की संभावना कम है। अगले 24 घंटों के लिए यूपी के 32 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।


इस अलर्ट में बाढ़ ग्रस्त कई इलाके भी शामिल हैं. वहीं उत्तराखंड में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। गंगा, यमुना, चंबल और तापती जैसी नदियों ने विकराल रूप ले लिया है. राज्य के 22 जिलों में 2.4 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। 1079 गांव बाढ़ झेल रहे हैं और इनमें से 153 ऐसे हैं, जिनसे संपर्क कट चुका है।

प्रयागराज में गंगा यमुना का जलस्तर तेजी घट रहा है। लेकिन तटवर्ती इलाकों की मुश्किलें अभी भी कम नहीं हुईं हैं। पिछले 2 दिनों से दोनों नदियों का जलस्तर करीब 4 से 5 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से कम हो रहा है। इस दौरान सीएम योगी ने पीड़ितों को एंटी रेबीज टीकों समेत राशन सामग्री मुहैया भी करवाई। योगी ने वाराणसी का भी दौरा किया है। सीएम ने घाटों का निरीक्षण कर अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

लखनऊ में गुरुवार को अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वहीं वाराणसी में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.