भारत के खिलाफ बड़े पैमाने पर रची जा रही साजिश, IS के आतंकी से हुई पूछताछ में बड़ा खुलासा-

रूस में पकड़े गए एक इस्लामिक स्टेट यानी IS के आतंकी से हुई पूछताछ में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। रूस से मिल रही खबरों के मुताबिक इस आतंकी के निशाने पर
भारत की सरकार में शामिल पार्टी बीजेपी के एक बड़े नेता उसके निशाने पर थे। ये आतंकवादी किसी मध्य एशियाई देश का रहने वाला है। जो भारत के एक बड़े नेता पर हमले की तैयारी में था। रूसी एजेंसी के बयान में ये भी कहा गया कि हिरासत में लिए गए आतंकवादी की भर्ती और ट्रेनिंग तुर्की में हुई थी।

फिलहाल भारतीय एजेंसियों और केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक, आतंकी संगठन आईएसाईएस अपनी विचारधारा को प्रसारित करने के लिए इंटरनेट आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है। दुनिया के कई देशों की तरह इस्लामिक स्टेट भारत में प्रतिबंधित आतंकी संगठन है जिसकी सभी यूनिट्स की गतिविधियां आतंकी गतिविधियों के दायरे में आती हैं। फिलहाल भारतीय एजेंसियों और केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक, आतंकी संगठन आईएसाईएस अपनी विचारधारा को प्रसारित करने के लिए इंटरनेट आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है।

रूस की फेडरल सिक्योरिटी सर्विस के चीफ ने सोमवार को बताया कि कि उसके अधिकारियों ने एक सुसाइड बॉम्बर को हिरासत में लिया है, जो इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह का सक्रिय सदस्य है। इस आत्मघाती हमलावर से रूस की एजेंसिया लगातार पड़ताल कर रही हैं. इस मामले में नए डेवलपमेंट का इंतजार भारतीय एजेंसियां कर रही हैं। फिलहाल बीजेपी के उस नेता के नाम की जानकारी नहीं मिल सकी है जिसे ये आतंकवादी निशाना बनाने वाला था।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.