लखनऊ को बनाएं देश का सबसे बेहतर शहर,नगर आयुक्त ने अधिकारियों कर्मचारियों को किया मोटिवेट!

द इंडियन ओपिनियन

आने वाले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को दो बड़े अंतरराष्ट्रीय स्तर के आयोजन सफल बनाने हैं जिसमें अन्य सरकारी विभागों के अलावा नगर निगम की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण रहने वाली है और इस बार यह जिम्मेदारी नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह के कंधों पर है।

युवा आईएएस इंद्रजीत सिंह अपनी बेहतर कार्यशैली के लिए पूरे प्रदेश में जाने जाते हैं इटावा चंबल के बीहड़ से लेकर मुख्यमंत्री के जनपद गोरखपुर में उनकी ईमानदारी और उत्पादक कार्य शैली की चर्चा है। कुछ ही महीनों पहले उन्होंने नगर निगम की जिम्मेदारी संभाली और नगर निगम में सरकारी वाहनों से डीजल चोरी करने वाले रैकेट पर रोकथाम लगाई इसके अलावा भ्रष्टाचार और अनियमितता को रोकने के लिए ई टेंडर व ई पेमेंट की व्यवस्था को भी ईमानदारी से लागू करने का निर्देश दिया । नगर निगम में सालों से पैर जमाए हुए ठेकेदारों दलालों और भ्रष्ट अधिकारियों कर्मचारियों के रैकेट में युवा आईएएस इंद्रजीत सिंह की कार्यशैली से खलबली मची हुई है।

सुबह से लेकर देर रात तक काम करने वाले नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने बीती रात स्मार्ट सिटी कार्यालय के सभागार में नगर निगम के प्रमुख अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले समय में g20 और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट दो बड़े अंतरराष्ट्रीय आयोजन हैं जिन्हें सफलतापूर्वक संपन्न कराने में नगर निगम की भूमिका सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाली है और इसके लिए अभी से सभी अधिकारियों कर्मचारियों को पूरे मनोयोग से जुटना होगा।

उन्होंने अधिकारियों कर्मचारियों से भावनात्मक अपील करके यह कहा कि “हमें आप को एकजुट होकर यह साबित करना है कि लखनऊ नगर निगम एक जिम्मेदार और इमानदार संस्था है और हम सबको मिलकर लखनऊ को देश का सबसे बेहतर नगर बनाने का प्रयास करना है ।
साफ सफाई सड़कों गलियों नालियों की मरम्मत सुगम यातायात समेत सभी विषयों पर संवेदनशीलता के साथ काम करना है और कोई भी काम करते हुए ईमानदारी और पारदर्शिता के सिद्धांत को प्राथमिकता पर रखना है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *