मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुन लिए गए हैं..मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुन लिए गए हैं |

कांग्रेस को आखिरकार अपना नया अध्यक्ष मिल गया है. 80 साल के मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुने गए हैं. खड़गे ने सीधे मुकाबले में शशि थरूर को भारी मतों से हराया. मल्लिकार्जुन खड़गे को 7897 वोट मिले, जबकि शशि थरूर को महज 1072 वोट मिले. अध्यक्ष के चुनाव में कुल 9497 वोट पड़े थे. इस बार गांधी परिवार की तरफ से कोई भी सदस्य अध्यक्ष पद की रेस में शामिल नहीं था. ऐसा पिछले 24 साल में पहली बार हुआ है जब गांधी परिवार के बाहर का कोई नेता अध्यक्ष पद तक पहुंचा है. इससे पहले सीताराम केसरी ऐसे अध्यक्ष थे, जो गांधी परिवार से नहीं थे.

 

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर खड़गे की जीत का जश्न शुरू हो चुका है. खड़गे के समर्थक ढोल नगाड़ों के साथ उनकी जीत को सेलिब्रेट कर रहे हैं. जीत के बाद खड़गे से मिलने सचिन पायलट, गौरव गोगोई, तारिक अनवर जैसे नेता पहुंचे हैं. इनके अलावा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उनके घर पहुंचे हैं. खड़गे खिलाफ चुनाव लड़ रहे शशि थरूर ने भी उन्हें जीत की बधाई दी. थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा कि “ये काफी सम्मान और बड़ी जिम्मेदारी की बात है. मैं खड़गे जी के लिए उनके इस काम में सफलता की कामना करता हूं.” इसके अलावा खड़गे ने उन्हें मिले समर्थन को लेकर भी कांग्रेस नेताओं को धन्यवाद दिया.

खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस आगे बढ़ेगी : भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा, वर्षों बाद कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव हुए और मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारी अंतर से जीत हासिल की. हमें विश्वास है कि पार्टी उनके नेतृत्व में आगे बढ़ेगी और हम फासीवादी ताकतों पर लगाम लगाने में सक्षम होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *